कांग्रेस के दिग्गी राजा ने राम मंदिर के लिए 1.11 लाख रुपये का दान दिया, पीएम मोदी से दान संग्रह के दौरान शांति सुनिश्चित करने का आग्रह किया

कांग्रेस के दिग्गी राजा ने राम मंदिर के लिए 1.11 लाख रुपये का दान दिया, पीएम मोदी से दान संग्रह के दौरान शांति सुनिश्चित करने का आग्रह किया

इंडिया सिटी लाइव 16 जनवरी :  कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए 1,11,111 रुपये का दान दिया। उन्होंने चेक को श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पक्ष में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को दान संग्रह अभियान के दौरान शांति के लिए आग्रह के साथ भेजा।

पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में दिग्विजय सिंह ने 15 जनवरी को विश्व हिंदू परिषद द्वारा शुरू किए गए 44 दिनों के दान संग्रह अभियान के दौरान हिंसा की कथित घटनाओं पर चिंता जताई।

महात्मा गांधी का हवाला देते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा कि धर्म एक राजनीतिक उपकरण नहीं था, बल्कि मनुष्य और उसके भगवान के बीच का मामला था और इस तरह, मंदिर के लिए दान को एक व्यक्तिगत पसंद की तरह माना जाना चाहिए और संग्रह को हिंसा के खतरे के तहत नहीं करना चाहिए ।

“मैं कुछ संगठनों पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं जो हथियारों के साथ बड़े पैमाने पर दान ड्राइव, जैसे कि लाठी, तलवार और भाले धारण कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने पत्र में कहा, “दान इकट्ठा करने के लिए हथियारों के साथ एक समुदाय के खिलाफ नारे लगाना, मुझे लगता है कि किसी भी धार्मिक अनुष्ठान या गतिविधि का हिस्सा नहीं हो सकता है।”

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *