दरभंगा : शोभा और अविनाश की शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी

दरभंगा : शोभा और अविनाश की शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी

इंडिया सिटी लाइव 27 जनवरी : शोभा कुमारी की शादी की चर्चा इलाके भर में हो रही है. इस लड़की की शादी उसके प्रेमी के घर के आंगन में पंचायत के फैसेल के बाद नाटकीय ढंग से संपन्न हुई. दरअसल, 25 जनवरी की रात टेकटार गांव की शोभा कुमारी अपने प्रेमी मधुबनी जिले के बिस्फी थाना क्षेत्र के सिंघिया गांव के अविनाश के साथ भाग गई थी.

शोभा के घरवालों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने लड़के वालों से संपर्क किया. पहले तो लड़के वालों ने इस घटना से अनभिज्ञता जताई और उसके बाद उन्होंने लड़की के आने की बात स्वीकार करते हुए उसे वापस उसके घर भेजने की बात कही. वहीं, शोभा के चाचा नवल किशोर झा ने बताया कि लड़के वाले पहले तो उनकी लड़की को भगाने की घटना से ही इनकार कर रहे थे, जब स्वीकार किया तो लड़की को वापस उसके घर भेजने की बात कहने लगे.

इसके बाद वे लोग परेशान हो गए. आखिरकार वे गांव के 20-25 लोगों के साथ लड़के अविनाश के घर पहुंचे. वहां पंचायत बुलाई गई. काफी देर तक इनकार करने के बाद आखिरकार लड़के वालों ने पंचायत के फैसले को स्वीकार कर लिया. उसके बाद सबकी सहमति से शोभा ने अपने प्रेमी अविनाश के घर के आंगन में ही उसे वरमाला पहनाई और दोनों ने एक-दूसरे को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया.

वहीं, शोभा और अविनाश की ये शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, शोभा अपनी एक बहन के साथ अपने चाचा के घर में रहती है. उसकी मां का निधन हो गया है जबकि उसके पिता मुंबई रहते हैं और उन्होंने दूसरी शादी कर शोभा को अपने से अलग कर रखा है. ऐसे में शोभा के अभिभावक के रूप में उसके चाचा और चचेरे भाई ही उसकी देखभाल करते हैं.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *