गुरु गोविंद सिंह महाराज के 354वें प्रकाश पर्व के मौक़े पर देश विदेश से भक्त प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए पटना साहिब पहुंचे

गुरु गोविंद सिंह महाराज के 354वें प्रकाश पर्व  के मौक़े पर देश विदेश से  भक्त प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए पटना साहिब पहुंचे

इंडिया सिटी लाइव 21 जनवरी : देश विदेश से गुरु गोविंद सिंह महाराज के भक्त प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए पटना साहिब पहुंचे हैं. प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे थे और उन्होंने भी गुरु के दरबार में मत्था टेका.

सीएम नीतीश ने कहा कि कोरोना के कारण श्रद्धालुओं की संख्या को सीमित रखा गया है, लेकिन उसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग आ रहे. देश के कोने कोने से लोग यहां आते हैं. ये एक विशिष्ट स्थल है और हमलोगों के लिए ये खुशी की बात है. 350वें प्रकाश पर्व में हमलोगों ने भव्य व्यवस्था की थी. गुरुनानक देव जी का भी प्रकाश पर्व हमने शुरू किया. राजगीर में शीतल कुंड है वहां पर भी व्यवस्था हो रहा है. यहां आकर हमने अपनी श्रद्धा प्रकट की है.

दूसरी ओर उल्लास और भक्ति में डूबे श्रद्धालु पटना साहिब आए तो उनके ज़ुबान से बार-बार यही निकला- सत नाम वाहे गुरु. गुरु के चरण में मत्था टेकने के बाद लंगर में सेवा करने और प्रसाद चखने के बाद आए हुए मेहमानों की ज़ुबान से यही निकला- धन्यवाद बिहार, आपने गुरु के दरबार में आने के लिए जो तैयारियां कर रखी हैं, उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *