JDU में लगातार मंथन का दौर-भारी फेरबदल की तैयारी

JDU  में लगातार मंथन का दौर-भारी फेरबदल की तैयारी

इंडिया सिटी लाइव 25 जनवरी :  JDU का शीर्ष नेतृत्व लगातार फीडबैक ले रहा था और जो फीडबैक आया है उसके मुताबिक बड़े पैमाने पर जिलाध्यक्षों की भूमिका संदेह के घेरे में है. चुनाव से पहले जमीनी हकीकत क्या है, इसका आंकलन समय रहते पार्टी को नहीं दिया गया. साथ ही जिलाध्यक्षों की निष्ठा भी पार्टी के प्रति ईमानदार नहीं दिखी थी. रिपोर्ट में इन सब बातों के सामने आने के बाद से ही JDU बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है.बिहार विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से जेडीयू में लगातार मंथन का दौर जारी है. इस कड़ी में पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष ने भी संगठन में भारी फेरबदल की बात कही है.

अब ऐसे समय जब JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर आरसीपी सिंह और प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर उमेश कुशवाहा बैठ गए हैं, पार्टी को फिर से नई धार देने के लिए बड़े पैमाने पर संगठन में भी फेरबदल की जा रही है. लव-कुश समीकरण के साथ साथ JDU के लिए आने वाले समय में कौन सा समीकरण फायदेमंद हो सकता है, उसका भी ध्यान रखते हुए संगठन में वैसे लोगों को जगह देने की तैयारी की जा रही है.

JDU के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने भी NEWS 18 से बातचीत करते साफ-साफ इशारा किया कि संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल होगा. इसकी समीक्षा लगातार की जा रही है और बहुत जल्द इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी. उमेश कुशवाहा ने कहा कि संगठन में ऊर्जावान, युवा और पकड़ वाले नेताओं को प्राथमिकता दी जाएगी. इसके साथ ही जातीय समीकरण का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *