खरमास बाद होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, मंत्रीमंडल विस्तार पर बीजेपी की सफाई-कहा बीजेपी के काम करने का अपना तरीका

खरमास बाद होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, मंत्रीमंडल विस्तार पर बीजेपी की सफाई-कहा बीजेपी के काम करने का अपना तरीका

इंडिया सिटी लाइव( पटना ) 16 दिसम्बरबिहार में मंत्रिमडल विस्तार पर छिड़े विवाद पर बीजेपी की ओर से सफाई देने की कोशिश हुई है। दो दिनों से छिड़े विवाद के बाद आखिरकार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सामने आए। बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने आज बुधवार को पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया और सीएम नीतीश कुमार का कैबिनेट में लिए गए फैसलों पर आभार जताया।  डॉ जायसवाल ने कहा है कि कैबिनेट में लिए गए फैसले बेहद संतुलित और शानदार है। इससे बिहार में अगले पांच साल के दौरान विकास में काफी मदद मिलेगी। वहीं कैबिनेट विस्‍तार के लिए सीएम नीतीश कुमार के दो टूक बयान पर कहा कि हमारी पार्टी के काम करने का अपना तरीका है। कैबिनेट में नए मंत्रियों के नाम पर जैसे ही मुहर लगेगी, इस सूची को सीएम को उपलब्‍ध करा दिया जाएगा ।

कैबिनेट विस्‍तार पर अटकलों का बाजार गर्म

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक खत्म होते ही पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि बीजेपी की ओर से प्रस्ताव नहीं आने के कारण मंत्रिमंडल का विस्तार संभव नहीं हो पाया है। सीएम नीतीश के सीधे आरोप के बाद यह कयास लगाया जाने गा था कि एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। असल में बिहार में हर किसी की जबान पर यही सवाल है कि कैबिनेट का विस्‍तार कब होगा। अब यह चर्चा जोरों पर है कि कैबिनेट का विस्‍तार खरमास बाद यानी 14 जनवरी के बाद होगा । बिहार में एनडीए सरकार के गठन के साथ ही सीएम नीतीश कुमार के साथ 14 मंत्रियों ने शपथ ली थी। इसमें से एक शिक्षा मंत्री मेवालाल ने भ्रष्‍टाचार के आरोपों के बाद शपथ लेने के तीसरे दिन ही इस्‍तीफा दे दिया था। फिलहाल 38 मंत्रियों वाले कैबिनेट में सिर्फ 13 मंत्री ही हैं।

संजय जायसवाल ने जताया नीतीश कुमार का आभार

बताते चलें कि कल मंगलवार  को कैबिनेट की मीटिंग में बिहार में अगले पांच सालों में 20 लाख रोजगार सृजन करने और राज्‍य में सभी को कोरोना के फ्री टीका दिए जाने पर मुहर लग गई । ये दोनों एजेंडा विधान सभा चुनाव के दौरान बीजेपी  की घोषणाओं में शामिल थे।  इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने चुनाव के दौरान घोषणा की थी कि फिर से उनकी सरकार बनी तो ग्रेजुएशन पास छात्राओं को 50-50 हजार रुपये प्रोत्‍साहन राशि दी जाएगी। इस घोषणा पर भी कैबिनेट की मुहर लग गई। जल्‍द ही छात्राओं को यह राशि दी जाएगी।बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कैबिनेट के फैसले पर नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया और आभर जताया, दरअसल सियासी गलियारे में चर्चा है कि संजय जायसवाल की यह कोशिश है कि नीतीश कुमार के साथ रिश्तों में खटास आने की अटकलों को विराम दिया जाए।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *