किसान कानून पर किसानों की सरकार को दो टुक या तो रद्द करें नहीं तो दिल्ली जाम .


किसान कानून पर विरोध करने वाले हैं किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार विशेष सत्र बुलाकर किसान कानून को रद्द कर दे वरना दिल्ली जाम कर देंगे. और 5 दिसंबर को देश भर में सरकार विरोधी पुतले जलाएंगे.

माकपा और अन्य मां वामदलों ने किसानों के समर्थन में प्रतिरोध सभा की. इसके अलावा मुजफ्फरपुर गोपालगंज गया बेगूसराय भभुआ बक्सर समेत बिहार के अन्य जिलों में वामदलों के प्रतिवाद मार्च और धरना प्रदर्शन की खबरें मिली. प्रतिवाद मार्च में राजद और कांग्रेस के भी कार्यकर्ता शामिल रहे. किसानों ने तर्क दिया कि सरकार तुरंत संसद में विशेष सत्र बुलाए, वह तीनों कानूनों को रद्द करें. इसके अलावा न्यूनतम समर्थन मूल्य व्यवस्था जारी रहने की लिखित गारंटी की मांग की, और एमएसपी से कम कीमत पर खरीद को अपराध घोषित करने की मांग की.

इसी सूत्र में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे और किसानों की चिंताओं से गृह मंत्री को अवगत कराएंगे. इसी सिलसिले में बुधवार को अमित शाह के घर उच्च स्तरीय बैठक में कृषि मंत्री एवं रेल मंत्री शामिल हुए. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने बुधवार को आंदोलनकारी किसानों का समर्थन करते हुए उत्तर भारत में 8 दिसंबर से परिचालना बंद करने की धमकी दी

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *