किसानों के खाते में पहुंचे 9 करोड़ रूपए, पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना के तहत जारी किए रकम

किसानों के खाते में पहुंचे 9 करोड़ रूपए, पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना के तहत जारी किए रकम

इंडिया सिटी लाइव(पटना)25: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किसान सम्मान निधि योजना के तहत 18,000 करोड़ रुपये की किस्त जारी कर दी. पीएम ने एक बटन दबाकर देश के नौ करोड़ किसानों के खाते में कुल 18 हजार करोड़ रूपए की रकम ट्रांसफर किए।

गौरतलब है कि पीएम किसान योजना के तहत सरकार हर वित्तीय वर्ष में किसानों के खाते में कुल 6 हजार करोड़ रूपए ट्रांसफर करती है। यह रकम तीन बराबर किस्तों में किसानों के बैंक खातों में भेजी जाती है। सरकार ने चालू वित्त वर्ष की पहली किस्त अप्रैल में किसानों के खाते में भेजी थी। इससे कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन से प्रभावित किसानों को काफी मदद मिली थी। इसके बाद सरकार ने अगस्त में दूसरी किस्त भेजी थी। इसके बाद दिसंबर के पहले सप्ताह से किसान तीसरी किस्त का इंतजार कर रहे थे।

कार्यक्रम में बोलते हुए देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के जीवन में खुशी, हमारे जीवन में खुशी बढ़ा देती है। पीएम ने कहा कि आज का दिन बहुत पवित्र है। आज का दिन कई अवसरों का संगम बनकर भी आया है। उन्होंने कहा कि आज मोक्षदा एकादशी है, गीता जयंती है। आज ही भारत रत्न महामना मदनमोहन मालवीय जी की भी जयंती है। आज ही हमारे प्रेरणा पुरूष अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती भी है। उनकी स्मृति में आज देश ‘गुड गवर्नेंस डे’ भी मना रहा है।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *