विश्व महिला दिवस के अवसर पर कोविड टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाली कर्मियों को किया जायेगा सम्मानित

0 77

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

विश्व महिला दिवस के अवसर पर कोविड टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाली कर्मियों को किया जायेगा सम्मानित

- Sponsored -

- Sponsored -

• जश्न-ए-टीका कार्यक्रम के तहत जिला, प्रखंड व स्थानीय स्तर पर होगा टीकाकरण कर्मियों का चयन
• सुदूर ग्रामीण इलाकों में लगी महिला टीकाकर्मियों का होगा उत्साह वर्धन
आरा, 07 मार्च | जिले में कोविड टीकाकरण अभियान लगातार जारी है। जो टीकाकरण अभियान में शामिल कर्मियों की कर्मठता की बदौलत ही संभव हो सका है। ऐसे में राज्य स्वास्थ्य समिति ने इन टीकाकर्मियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। ताकि, उनकी हौसला अफजाई की जा सके। इस संबंध में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने जिलाधिकारी व सिविल सर्जन के नामित एक पत्र भेजा है। जिसमें उन्होंने विश्व महिला दिवस के अवसर पर जिला, प्रखंड एवं स्थानीय स्तर पर टीकाकरण अभियान के दौरान सर्वाधिक संख्या में लाभार्थियों को टीकाकृत करने वाली महिला टीकाकर्मी को सम्मानित करने का निर्देश जारी किया है। इसके लिए जिले में जश्न-ए-टीका कार्यक्रम का आयोजन करने को कहा है।
महिला टीकाकर्मियों का उत्साह वर्धन होगा :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर सर्वाधिक टीका देने वाली महिला टीकाकर्मी को चयनित किया गया है। जिनको सम्मानित करने के लिए जश्न-ए-टीका पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जायेगा। इसके लिए चयनित महिला टीकाकर्मी के द्वारा किये गये कार्य की विस्तृत विवरणी भी संधारित की जा रही है। सोमवार की देर शाम तक उनकी सूची मुख्यालय को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि विभाग की यह पहल काफी सराहनीय है। इससे सुदूर ग्रामीण इलाकों में लगी महिला टीकाकर्मियों का उत्साह वर्धन होगा। साथ ही, उनके द्वारा टीकाकरण में दिये गये योगदान से जनमानस को अवगत कराया जा सकेगा।
टीकाकरण अभियान में महिलाएं आगे :
टीकाकरण अभियान में टीका देने के साथ साथ टीका लेने में भी महिलाएं आगे हैं। कोविन पोर्टल से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार भी टीका लेने में महिलाओं ने पुरुषों को पीछे छोड़ा है। सोमवार की शाम तक जिले में 1494374 महिलाओं की टीके की विभिन्न डोज दी जा चुकी थी। वहीं, पुरुषों की संख्या 1463720 पहुंची। पुरुषों की अपेक्षा 30654 अधिक महिलाओं को टीके की डोज दी जा सकी है। जो जिले की आधी आबादी के जागरूक होने का संकेत है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More