महिला सशक्तिकरण पर डबल्यू ई आई सी आई द्वारा अंतराष्ट्रीय वेबिनार आयोजित

116

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अगर हम सही मायने में महिला सशक्तिकरण करना चाहते है तो अब समय आ गया है की उनके अंदर कोर कंपटेंसीज को डेवलप किया जाए, तब जाकर महिलाएं आत्मनिर्भर बन पाएंगी और समाज के नव निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाने में सक्षम हो पाएंगी। यह बातें इंटरनेशनल स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के सहायक प्राध्यापक, प्रखर वक्ता, मोटिवेशनल स्पीकर और मैनेजमेंट गुरु श्री नयन रंजन सिन्हा जी ने वूमेन एंटरप्रेन्योरशिप इंटरनेशनल चैंबर ऑफ इंडिया के अंतराष्ट्रीय वेबिनार के मंच से बतौर आमंत्रित वक्ता के रूप में बताया। श्रीमती ममता सिंह, फाउंडर डायरेक्टर, वूमेन एंटरप्रेन्योरशिप इंटरनेशनल चैंबर ऑफ इंडिया के द्वारा आयोजित महिला सशक्तिकरण विषय पर इंटरनेशनल वेबिनार का आयोजन दिनांक 13.06.2021 को संध्या बेला में किया गया, जिसमे देश विदेश से करीब सैकड़ों लोग उपस्थित थे। जिनमे अलग अलग प्रोफेशन के लोग शामिल हुए जैसे एंटरप्रेन्यूर, शिक्षाविद्, मैनेजमेंट गुरु, सशक्त महिलाए, मॉडल और कई अन्य क्षेत्रों की विशेषज्ञ महिलाएं सम्मिलित हुए और अपने विचार भी रखी। इस वेबिनार का प्रारंभ श्रीमती ममता सिंह, फाउंडर डायरेक्टर, वूमेन एंटरप्रेन्योरशिप इंटरनेशनल चैंबर ऑफ इंडिया की ने अपने संबोधन से किया जिसमे उन्होंने जोर देकर इस बात का आह्वाहन किया की आज की नारी कमजोर नहीं बल्कि सशक्त है क्युकी अब उनके साथ पुरुष भी कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे है और उनको मदद कर रहे है। श्रीमती ममता सिंह जी ने अपने स्वागत अभिवादन में कहा की पुरुष एक पिता, भाई, पुत्र, सखा और मित्र के रूप में हमेशा महिलाओं को सशक्त करने में लगे है और हमारी सोच बदल रही है जिसका सकारात्मक प्रभाव है की महिला आज लगभग हर प्रोफेशन में कार्यरत है और साथ ही एक सफल एंटरप्रेन्यूर के रूप में स्थापित हो रही है।
इस वेबिनार में श्रीमती मंजुला लोढ़ा, सुनीता सिंह, कल्याणी जुगनू बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित रहीं। साथ ही डॉ उमाशंकर सिंह, मितेश, डॉ रविन, डॉ प्रमोद महाजन, डॉ ख्याम नाथ, नफीसा यशमीन, इंदु नंदल, शहरीन खान, योगिता प्रभु, डॉ धृति, दर्शाना निकम देशमुख, डॉ मीरा त्रिपाठी, डॉ शिल्पा बंसल मिनल गवलनी आदि मंच पर उपस्थित रहे। मंच का संचालन डॉ शिल्पा ने बहुत ही इंटेलेक्चुअल तरीके से किया और समापन में श्रीमती ममता सिंह जी ने सबका धन्यवाद ज्ञापन कर किया। वेबिनार काफी ऊर्जावान, स्फूर्तिवान और सफल आयोजित रहा जो की श्रीमती ममता सिंह जी की एक कुशल नेतृत्व का अभिसिंचन है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More