एमएस धोनी बने आईसीसी के वनडे और टी 20 आई टीमों के कप्तान

एमएस धोनी बने आईसीसी के वनडे और टी 20 आई टीमों के कप्तान

इंडिया सिटी लाइव 27 दिसम्बर:अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने रविवार को अपने टेस्ट, ODI और T20I टीमों की घोषणा की और भारत में क्रिकेट प्रशंसक रोमांचित थे। दिग्गज एमएस धोनी, जो 15 अगस्त को सेवानिवृत्त हुए थे, को वनडे और टी 20 आई टीमों के कप्तान के रूप में नामित किया गया है। जबकि विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान घोषित किया गया है जिसमें पूर्व स्टालवार्ट के कप्तान कुमार संगकारा और एलेस्टेयर कुक शामिल हैं।

भारत के लिए अधिक खुशी की बात है, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट एकादश में रखा गया है, दशक की पुरुष वनडे टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा टीम के कप्तान धोनी शामिल हैं। दशक की पुरुष टी 20 आई टीम में चार भारतीय हैं – रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी और जसप्रीत बुमराह।

हालांकि, फ्लिप की तरफ से पाकिस्तान के किसी भी क्रिकेटर को किसी भी इलेवन में जगह नहीं मिली। कम से कम तीन टीमों में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश और यहां तक ​​कि अफगानिस्तान से प्रतिनिधित्व था। हैरानी की बात यह है कि महिला T20I और ODI स्क्वॉड का भी पाकिस्तान से कोई प्रतिनिधित्व नहीं था।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने आईसीसी पर कटाक्ष किया है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर निशाना साधा है, खासकर अपनी दशक की पुरुष टी 20 आई टीम पर।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *