मुंबई इंडियंस ने महेला जयवर्धने और ज़हीर खान को सेंट्रल टीम में जगह दी*

0 83

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

*मुंबई इंडियंस ने महेला जयवर्धने और ज़हीर खान को सेंट्रल टीम में जगह दी*

• महेला जयवर्धने होंगे ‘ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस’
• ज़हीर खान को एमआई का ‘ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट’ बनाया गया
• वैश्विक क्रिकेट में मुंबई इंडियंस की पहचान को और मजबूती देगी सेंट्रल टीम

*मुंबई, 14 सितंबर, 2022:* मुंबई इंडियंस ने वैश्विक क्रिकेट में अपनी पहचान को और मजबूत करने के लिए एक सेंट्रल टीम बनाई है। दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने और जहीर खान इस सेंट्रल टीम का हिस्सा होंगे।

मुंबई इंडियंस के साथ MI अमीरात और MI केप टाउन की टीमों को मिला कर मुंबई इंडियन्स का परिवार (#OneFamily) अब काफी बड़ा हो गया है। मुंबई इंडियंस के विस्तार के साथ ‘टीम प्रबंधन’ ने एक ऐसी सेंट्रल टीम की आवश्यकता महसूस की, जो व्यवहार, मूल्यों और सीखने-सिखाने में निरंतरता को सुनिश्चित करेगी। अपने क्रिकेट मूल्यों की वजह से ही मुबई इंडियन्स आज दुनिया भर में सबसे पसंदीदा ब्रांड के रूप में उभरा है। मुबई इंडियन्स की गहन जानकारी रखने वाले दो एमआई दिग्गजों महेला जयवर्धने और ज़हीर खान को इस सेंट्रल टीम में नई भूमिकाएं दी जा रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

महेला जयवर्धने को सेंट्रल टीम में ‘ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस’ बनाया गया है। वे मुंबई इंडियन्स ग्रुप के दुनिया भर में क्रिकेट ऑपरेशन्स को देखेंगे। इसमें समग्र रणनीतिक योजना बनाना, एक एकीकृत वैश्विक ‘हाई परफॉर्मेंस ईको-सिस्टम’ का निर्माण और प्रत्येक टीम की कोचिंग व सपोर्ट स्ट्रक्चर की जिम्मेदारी शामिल है। साथ ही वे टीम के मुख्य कोचों के साथ मिलकर टीमों में तालमेल को भी सुनिश्चित करेंगे। मुंबई इंडियन्स को क्रिकेट का एक शानदार ब्रांड बनाना भी उनके काम का हिस्सा होगा।

ज़हीर खान को एमआई का ‘ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट’ नियुक्त किया गया है। उनपर खिलाड़ियों के विकास के जिम्मेदारी होगी। दुनिया भर में प्रतिभाओं की पहचान करना उन्हें संवार कर आगे बढ़ाना उनके काम का महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। प्रत्येक इलाके की अपनी अनूठी चुनौतियों होती हैं, जहीर खान दुनिया भर में एमआई टीमों को चुनौतियों से निपटने में मदद करेंगे।

श्री आकाश एम. अंबानी, चेयरमैन, रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने इस मौके पर कहा: “मैं महेला और ज़हीर को हमारी वैश्विक कोर टीम के हिस्से के रूप में पाकर बेहद खुश हूं। दोनों एमआई परिवार का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और क्रिकेट एमआई की भावना का प्रतीक हैं। मुझे विश्वास है कि वे विश्व स्तर पर हमारी सभी टीमों के माध्यम से समान प्रवाह सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे और दुनिया भर में क्रिकेट के ईको-सिस्टम में बदलाव लाएंगे। ”

श्री महेला जयवर्धने, ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस, एमआई ने कहा, “एमआई के वैश्विक क्रिकेट संचालन का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। श्रीमती अंबानी और आकाश के नेतृत्व और मार्गदर्शन ने MI को दुनिया की सबसे मूल्यवान क्रिकेट फ्रैंचाइज़ी बना दिया है और मैं MI को विश्व स्तर पर बढ़ते हुए देखकर बहुत खुश हूँ। मैं क्रिकेट के एक मजबूत एकजुट वैश्विक ब्रांड के निर्माण के लिए इस नई जिम्मेदारी के लिए तैयार हूं।”

श्री जहीर खान, ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट, एमआई ने कहा, “मैं इस नई भूमिका को विनम्रता से स्वीकार करता हूं और मुझ पर विश्वास करने के लिए श्रीमती नीता अंबानी और आकाश को धन्यवाद देता हूं। एक खिलाड़ी के रूप में और एक कोचिंग टीम के सदस्य के रूप में एमआई मेरे लिए एक घर की तरह है, और अब जब हम एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं, तो मैं वैश्विक नेटवर्क में सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हूं ताकि नई क्षमता का पता लगाया जा सके जो मुंबई इंडियन परिवार में शामिल हो सके। “

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More