बक्सर जिले में पहले चरण का पंचायत चुनाव सम्पन्न ,राजपूर प्रखंड के 19 पंचायतों में हुआ मतदान

बक्सर जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण में राजपूर प्रखंड के कुल 19 पंचायतों के लिए शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआपंचायत आम निर्वाचन 2021 के द्वितीय चरण में बक्सर जिला के राजपुर प्रखंड में

INDIA CITY LIVE DESK – बक्सर जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण में राजपूर प्रखंड के कुल 19 पंचायतों के लिए शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआपंचायत आम निर्वाचन 2021 के द्वितीय चरण में बक्सर जिला के राजपुर प्रखंड में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, भयमुक्त पारदर्शी वातावरण में मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई.आपको बता दे की जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत)-सह-जिला पदाधिकारी बक्सर श्री अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक बक्सर श्री नीरज कुमार सिंह आज सुबह से ही राजपुर प्रखंड के मतदान केंद्रों लाला चौक, सिकड़ी, सुजातपुर, मटकीपुर, मानिकपुर, पर्वत चौक एवं प्रखंड के अंतिम छोर के बूथों का सघन भ्रमण एवं निरीक्षण किया और उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

हालाकि जिला पदाधिकारी महोदय ने स्थानीय लोगों से भी फीडबैक प्राप्त किया।सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, एवं वरीय पदाधिकारियों द्वारा लगातार निगरानी की गई। जिला नियंत्रण कक्ष से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आज 69.25% मतदान हुआ। जिसमें पुरुष मतदाता का प्रतिशत 70.25 एवं महिला मतदाता का प्रतिशत 68.25 हुआ। जिउतिया पर्व होने के साथ ही महिलाओं ने मतदान की प्रक्रिया में उत्साहपूर्वक सहभागिता दिखाई। मतदान के बाद ईवीएम एवं मतपेटिका को बाजार समिति बक्सर में कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा जा रहा है।

 

BUXURelectionINDIA CITY LIVEpanchayat chunavPOLICErajapurvote