इंतजार खत्म, पटना में 16 जनवरी से लगेगा कोरोना का टीका, 16 स्थान तय

इंतजार खत्म, पटना में 16 जनवरी से लगेगा कोरोना का टीका, 16 स्थान तय

इंडिया सिटी लाइव(पटना): बिहार की राजधानी पटना के लोगों के लिए खुशखबरी है। अब पटना वासियों को कोरोना टीका के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। आज से महज पांच दिन बाद यानी 16 जनवरी से पटना में शुरू हो जाएगा टीकाकरण। पटना के अलग-अलग 16 अस्पतालों में टीका देने की व्यवस्था कर ली गई है। जिन 16 अस्पतालों में टीकाकरण होना है उनमें हैं-PMCH, NMCH,IGIMS , इनके अलावा तीन निजी अस्पताल, तीन अनुमंडलीय अस्पताल, पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और दो पीएचसी शामिल हैं.

बताते चलें कि जिन निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन देने की व्यवस्था है वो हैं- पारस, रूबन और बिग अस्पताल.पहले चरण यानी 16 तारीख को स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दिया जाना है. उनको दो दिन पहले वैक्सीन देने की जगह और समय की जानकारी मिल जाएगी. इससे लोग भीड़ और अनावश्यक देरी से बचेंगे. अबतक पटना जिले में 36 हज़ार से ऊपर स्वास्थ्य कर्मियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा लिया है.

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया है कि पहले चरण में राज्य के 300 टीका केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण किया जाएगा. जिसके लिए 2 और 8 जनवरी को दो चरणों में कुल 114 जगहों सफलतापूर्वक पर ड्राई रन किया गया और टीकाकरण कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा चुका है.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *