पटना में सोमवार की रात करीब नौ बजकर 23 मिनट पर 3.5 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

पटना में सोमवार की रात करीब नौ बजकर 23 मिनट पर 3.5 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

इंडिया सिटी लाइव 16 फरवरी :  सोमवार की रात करीब नौ बजकर 23 मिनट पर 3.5 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए. जबकि भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए. हालांकि जानमाल की अभी तक कोई खबर नहीं है. भूकंप का केंद्र पटना में था.

बता दें कि दशकों बाद बिहार में भूकंप आया है और इसका केंद्र राजधानी पटना था. बिहार के मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भूकंप का राजधानी पटना में 5 किमी की गहराई पर केंद्र था. भूकंप के झटके आने के बाद बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट किया, ‘ पटना में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. मैं सभी लोगों के सुरक्षित होने की कामना करता हूं. अपना ख्‍याल रखिए और अगर जरूरत पड़े तो सुरक्षित स्‍थान पर चले जाइए.’

इससे पहले अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्टब्लेयर के नजदीक सोमवार शाम को भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.1 रही है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, यह भूकंप भारतीय समयानुसार शाम 7:23 पर पोर्टब्लेयर से 258 किलोमीटर साउथ-साउथ ईस्ट में आया है. बता दें कि बीते शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में भूकंप का तेज झटके महसूस किए गए थे. धरती रात 10:31 बजे हिली थी और भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान में था. जबकि भूकंप की तीव्रता 6.3 बताई गई थी.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *