पटना में छात्र संगठनों ने मनाया सुभाष चंद्र बोस की जयंती

0 244

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पटना में छात्र संगठनों ने मनाया सुभाष चंद्र बोस की जयंती
पटना–आजादी आंदोलन के
गैरसमझौता वादी धारा के महान नेता नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती छात्र संगठन ए आईडीएसओ व युवा संगठन ए आईदिवाईओ एवं महिला संगठन एआईएमएसएस के संयुक्त तत्वधान में पटना शहर के विभिन्न जगहों पर मनाया गया।
आजादी आंदोलनकारी गैर समझौतावादी धारा के महान क्रांतिकारी नेता सुभाष चंद्र बोस के 125 वीं जन्म वार्षिकी पर उपस्थित लोगों ने संकल्प लिया
आज 23 जनवरी को, भारतीय आजादी आंदोलन के
गैरसमझौतावादी धारा के महान क्रांतिकारी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जन्मवार्षिकी के समापन पर, हम ब्रिटिश शासन के बंधन से अपनी मातृभूमि को मुक्त कराने के उनके संघर्ष, साहस और समर्पण को सम्मान और गर्व से याद कर रहे हैं।इस महान चरित्र के नाम पर हम संकल्प लेते हैं कि देश की जनता पर थोपे गए सभी प्रकार के अन्याय, दमन, शोषण और भेदभाव के खिलाफ क्रांतिकारी संघर्ष की विरासत को जारी रखेंगे।
हम गंभीर चिंता के साथ देख रहे हैं कि देश में सामाजिक विषमता की खाई गहरी होती जा रही है, सर्व भौमिक शिक्षा का लक्ष्य अभी तक पूरा हुआ ही नहीं है, बल्कि इसे और भी संकुचित किया जा रहा है, वैज्ञानिक सोच पर हमला हो रहा है, महिलाओं पर अपराध बढ़ रहे हैं, कठिन संघर्ष से हासिल लोकतांत्रिक अधिकार खतरे में है, जाति, पंथ और धर्म के आधार पर लोगों के बीच विभाजन पैदा करने के घृणित प्रयास किए जा रहे हैं। इस तरह, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और अन्य सभी शहीदो, स्वतंत्रता सेनानियों व नवजागरण के मनीषियों के सपने चकनाचूर हो गए हैं। हम उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने का संकल्प लेते हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

भारतीय आजादी आंदोलन की क्रांतिकारी धारा के इस महान व्यक्तित्व को श्रद्धांजलि देते हुए हम जातिवाद, सांप्रदायिकता, धार्मिक कट्टरता और अंधविश्वास जैसी सामाजिक बुराइयों से लड़ने की शपथ लेते हैं और समतामूलक समाज के निर्माण के लिए सभी प्रकार के शोषण और अन्याय को समाप्त करने तथा शोषितो- उत्पीड़ितो के साथ खड़े होने का संकल्प लेते हैं।
सभा को निकोलाई शर्मा अनिल कुमार चांद, महिला संगठन की अनामिका कुमारी, शिमला कुमारी आदि ने संबोधित किया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More