प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा ‘लीजन ऑफ मेरिट’ से सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा ‘लीजन ऑफ मेरिट’ से सम्मानित

इंडिया सिटी लाइव(NEW DELHI) 22दिसम्बर : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने और भारत को वैश्विक शक्ति के रूप में तेजी से आगे बढ़ाने में उनके नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमेरिका के सर्वोच्च सैन्य सम्मानों में से एक लीज ऑफ मेरिट से सम्मानित किया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा लीज ऑफ मेरिट से सम्मानित होने पर भारत-अमेरिका संबंधों को और मजबूत करने के लिए अमेरिकी सरकार और अन्य हितधारकों के साथ काम करने के लिए दृढ़ विश्वास और प्रतिबद्धता व्यक्त की।
यह पुरस्कार भारत और अमेरिका के लोगों के द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के प्रयासों को मान्यता देता है, पीएम मोदी ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा, यह कहते हुए कि दोनों देशों में द्विपक्षी सहमति में उनकी रणनीतिक भागीदारी के बारे में प्रतिबिंबित किया गया था।

21 वीं सदी दोनों अभूतपूर्व चुनौतियों के साथ-साथ अवसरों को भी प्रस्तुत करती है, उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध “संपूर्ण मानवता के लाभ के लिए वैश्विक नेतृत्व प्रदान करने के लिए हमारे लोगों की अद्वितीय शक्तियों की विशाल क्षमता का लाभ उठा सकते हैं”।

पीएम मोदी ने कहा, “मुझे @POTUS @realDonTrump द्वारा लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किए जाने का गहरा सम्मान है। यह भारत और अमेरिका के लोगों के द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के प्रयासों को मान्यता देता है, जो दोनों देशों में भारत के बारे में द्विदलीय सहमति में परिलक्षित होता है। -यूएस स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप। “

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *