राष्ट्रपति भवन मार्च के दौरान प्रियंका पुलिस हिरासत में,राहुल गांधी भड़के, गिरिराज सिंह ने राहुल को दी नसीहत

राष्ट्रपति भवन मार्च के दौरान प्रियंका पुलिस हिरासत में,राहुल गांधी भड़के, गिरिराज सिंह ने राहुल को दी नसीहत

इंडिया सिटी लाइव (नई दिल्ली) किसान आन्दोलन के समर्थन में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति भवन मार्च किया। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के साथ सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता राष्ट्रपति भवन को कूच कर गए। इस दौरान पुलिस ने प्रियंका गांधी समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं का हिरासत में ले लिया।हालाकि राहुल गांधी के साथ दो अन्य कांग्रेस नेताओं को राष्ट्रपति से मिलने की इजाजत दे दी गई। राहुल गांधी आज किसान आन्दोलन के समर्थन में 2 करोड़ लोगों का हस्ताक्षर लेकर राष्ट्रपति को सौंपने जा रहे थे।   

बताते चलें कि कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में किसानों के समर्थन में विजय चौक से पैदल मार्च करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने जा रहे थे. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया. जिसके बाद पुलिस प्रियंका गांधी और अन्य कांग्रेसी नेताओं को बस में बिठाकर ले गई. हालांकि उन्हें थोड़ी देर बाद छोड़ दिया गया. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हमने राष्ट्रपति को बताया कि इन कानूनों से किसानों को नुकसान होने वाला है. देश को दिख रहा है कि किसान कानून के खिलाफ खड़ा है.राहुल गांधी ने मांग की है कि सरकार पार्लियामेंट का ज्वाइंट सेशन बुलाए और इन कानूनों को फौरन वापस ले.

प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने पर राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने कहा कि देश में आपातकाल जैसे हालात हैं। लोगों को उनके मौलिक अधिकार से वंचित किया जा रहा है।

उधर राहुल गांधी के बयान के बाद बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को अगर इतिहास की जानकारी है तो 1974 की इमरजेंसी को याद करें। राहुल गांधी समझ जाएंगे कि काला कानून किसे कहते हैं।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *