हर सपने सच होंगे,बस जरूरत है हिम्मत और लगन से जुट जाने की- नयन रंजन सिन्हा

हर सपने सच होंगे,बस जरूरत है हिम्मत और लगन से जुट जाने की- नयन रंजन सिन्हा

इंडिया सिटी लाइव(पटना)-सूत्रा एक्सीलेंस अवार्ड 2021 से सम्मानित पटना के मशहूर मोटिवेशनल गुरू और प्रबंधन शिक्षाविद नयन रंजन सिन्हा ने नौजवानों को कहा कि आपके सभी सपने साकार हो सकते हैं अगर आप उसे आगे बढ़ाने की हिम्मत रखते हैं। नयन रंजन सिन्हा ने युवक युवतियों का आह्वान किया कि अपने आप को सीमित मत करो,दुनिया में सबसे अच्छी और सबसे सुंदर चीजों को देखा और स्पर्श नहीं किया जा सकता उन्हें दिल से महसूस किया जाना चाहिए। नयन रंजन सिन्हा पटना के कालीदास रंगालय में आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे।

गौरतलब है कि पटना में कला, साहित्य, शिक्षा, और समाज सेवा के काम में अपनी महति भूमिका अदा करने वाले समाज के सपूतों को सम्मानित किया गया।सूत्रा इवेन्ट्स और कायाकल्प की ओर से सोमवार को पटना के कालीदास रंगालय में एक समारोह में समाज के अलग अलग क्षेत्रों में सकारात्मक और सराहनीय कार्य को करने वाले समाज सेवियों,बुद्दिजीवियों,कलाकारों और शिक्षाविदों को सम्मानित किया गया। खास बात रही कि इस साल कोरोना वॉरियर्स के रूप में भी जिन लोगों ने सराहनीय काम किया उन्हें भी सम्मानित किया गया।सूत्रा इवेन्ट्स हर साल समाज निर्माण के क्षेत्र में महति भूमिका निभाने वाले लोगों को बतौर प्रोत्साहन एक बड़े समारोह का आयोजन करती है और लोगों को सम्मानित करती है। हालाकि इस बार कोरोना संकट के कारण समारोह का आयोजन छोटा करना पड़ा लेकिन फिर भी सूत्रा इवेन्ट्स, कायाकल्प और एक निजी न्यूज चैनल की ओर से समारोह का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। बताते चलें कि समारोह में सिने जगत की भी कई हस्तियां मौजूद रहीं। इसी समारोह में मशहूर मोटिवेशनल गुरू और प्रबंधन शिक्षाविद नयन रंजन सिन्हा को भी सूत्रा एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

बताते चलें कि अवार्ड समारोह के साथ-साथ रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जहां देश के जाने माने कलाकारों ने अपनी कला के जलवे बिखेरे। कार्यक्रम में सेलिब्रिटी गेस्ट के रूप में फिल्म अभिनेत्री प्रिया सिन्हा, अभिनेता पवन , रिचा कुमारी , शरीण अरशद , अभिनेत्री माही खान एवं बाल कलाकार आरव कुमार एवं लाडोवानी पटेल उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पटना के सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह मौजूद रहीं।डॉ अनुराग शरण, डॉ जूली बनर्जी, डॉ नीतू नवगीत, रवीन्द्र भारती, डॉ श्रीपति त्रिपाठी ने भी मंच की शोभा बढ़ाई।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *