मेरे देश की घरती सोन उगले… खेतों में मिले सोने के सिक्के…

0 154

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मेरे देश की घरती सोन उगले…

खेतों में मिले सोने के सिक्के…

गांव मे कई लोगों को मिलने के बाद पुलिस ने स्थल को घेरा…

- Sponsored -

- Sponsored -

खुदाई के बाद पता चलेगा रहस्य

बक्सर से कपीन्द्र किशोर की रिपोर्ट..

21/3/2022

बक्सर जिले के डुमराँव अनुमंडल के सोनवर्षा ओपी क्षेत्र के गिरधर बरांव गांव गांव में खेतों से अचानक सोने के सिक्के निकलने की घटना ने इसे दूसरे ही संदर्भ में सत्यापित कर दिया. दरअसल, स्थानीय निवासी हरिहर साह के बधार स्थित खेतों के सोना उगलने की सूचना मिली. सूचना पर ग्रामीण कुदाल लेकर मिट्टी खुदाई करने दौड़ पड़े. इसी बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी.
सूचना मिलते ही सोनवर्षा ओपी थाने की पुलिस ने सोना उगलने वाली जमीन को अपने कब्जा में लेने के बाद वरीय अधिकारियों के माध्यम से पुरातत्व विभाग को सूचना करने के पश्चात आगे की कार्रवाई में जुट गई है. फिलहाल जमीन से प्राचीन जमाने के सोने के सिक्के निकलने की सूचना मिलने के बाद गांव-जवार के लोगों में कौतूहल व्याप्त है.
ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह धनेश्वर महतो की पत्नी हरिहर साह के आलू के खेत में काम करने के लिए गई थी. इसी बीच एक चमचमाती हुई कोई वस्तु देखने के बाद उसे उठाया तो उसके सोना होने की आशंका हुई. महिला उसी जगह पर दोबारा खुदाई करने लगी तो दूसरा सिक्का भी मिला.  इस दौरान महिला को एक के बाद एक कुल तीन सोने के सिक्के मिले. एक ग्रामीण ने बताया कि महिला सोने के सिक्के लेकर अपने घर जा रही थी इसी बीच जांचने परखने के नाम पर किसी युवक ने एक सिक्का को लेकर किसी सुनार को 28 हजार रुपये में बेच दिया.
उधर कहा यह भी जा रहा है कि इसके पहले जमीन से सोने के सिक्के निकलने की सूचना मिलते ही इसी गांव के स्व.भोला पाल के पुत्र सरोज पाल ने भी जमीन की खुदाई की तो एक सिक्का उन्हें भी मिला, तब तक इस बात की चर्चा पूरे गांव में फैल गई. ग्रामीणों की सूचना पर सोनवर्षा पुलिस ने सोना उगलने वाली जमीन को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई.
ओपी प्रभारी प्रियेश प्रियदर्शी ने बताया कि जमीन से मिले सिक्कों में महिला के पास से दो और सरोज पाल के यहां से एक सिक्के को रिकवर किया गया है. साथ ही इसकी सूचना अनुमंडल पदाधिकारी कुमार पंकज के माध्यम से पुरातत्व विभाग को दे दी गई है. साथ ही खेत की बैरिकेडिंग कर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. ग्रामीण सह जदयू के वरिष्ठ नेता हरेंद्र सिंह ने बताया कि गांव की जिस जमीन में सोने के सिक्के मिले है, वह जमीन बहुत पहले से परती है.
उधर, गांव के खेत से प्राचीन काल सोने के सिक्के मिलने के बाद आस-पास के गावों तक अनेक तरह की चर्चाएं हो रही है. फिलहाल लोगों की नजर वरीय अधिकारियों के अगली करवाई पर टिकी हुई.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More