अमेहता पंचायत में होगा वोट बहिष्कार, खाद ना मिलने की है शिकायत

अमेहता पंचायत के वैसे तो सभी गाँवों में इस बार खाद की कुछ अधिक ही किल्लत है. किसान खाद के लिए पैक्स अध्यक्ष से लेकर मुखिया और ब्लॉक से लेकर विस्कोमान के गोदाम तक चक्कर लगा कर

INDIA CITY LIVE DESK -अमेहता पंचायत के वैसे तो सभी गाँवों में इस बार खाद की कुछ अधिक ही किल्लत है. किसान खाद के लिए पैक्स अध्यक्ष से लेकर मुखिया और ब्लॉक से लेकर विस्कोमान के गोदाम तक चक्कर लगा कर लोग थक चुके हैं. आपको बता दे की अच्छी वर्षा के बाद अब खेतों में खाद की जब जरूरत है तो खाद सिर्फ प्राइवेट दुकानों पर ही मनमानी कीमत पर दुगने से भी अधिक दाम देने के बाद भी किसानों को नही मिल रहे हैं. और किसानों का आरोप है कि जनप्रतिनिधियों और सरकारी बाबुओं की मदद से कालाबाजारी करने वालों की चांदी है. इस महीने में ही भोजपुर जिले में चुनाव है. किसानो के घर तक सभी उम्मीदवार पहुँच रहे हैं.

ऐसे में अमेहता पंचायत के महुअरी गाँव के टोला पर के लोगों ने इस बार वोट मांगने वालों के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है. गाँव के नुनू बाबा सहित कई लोगों का कहना है कि अगर उन्हें जन प्रतिनिधियों द्वारा खाद उचित दर पर नही मुहैया कराया गया तो सभी इस बार होने वाले पंचायत चुनाव में वोट का बहिष्कार करेंगे. और ऐसे में ग्रामीण किसानों के इस एलान के बाद क्षेत्र में खलबली मची है और कई गांवों में इस बात की चर्चा जोरों पर है.हालाकि चुनाव में खड़े नये उम्मीदवारों के लिए वोट बहिष्कार जहाँ आफत खड़ा कर सकता है वही पुराने जनप्रतिनिधियों के लिए भी यह मुसीबत बना हुआ है. अब देखना यह होगा कि चुनाव से पहले जन प्रतिनिधि और सरकारी बाबू ग्रामीणों को वोट के लिए कैसे मनाते हैं!

 

bhjopurbihar updatefarmergovermentINDIA CITY LIVEpanchayat chunavPOLITICSseed