ट्रेन से यात्रा : भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस 2 फरवरी से शुरू हो जाएगी

ट्रेन से यात्रा : भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस 2 फरवरी से शुरू हो जाएगी

इंडिया सिटी लाइव 30 जनवरी : भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस 2 फरवरी से शुरू हो जाएगी. इसके अलावा तीन अन्य ट्रेनों का भी संचालन फरवरी से ही प्रारंभ हो जाएगी. इससे यात्रियों का यात्रा करने में काफी आसानी होगी. खास बात यह है कि इन ट्रेनों का परिचालन अन्य ट्रेनों की तरह स्पेशल ट्रेन के रूप में ही होगा. इसके लिए यात्रियों को किसी श्रेणी में सफर करने से पहले रिजर्वेशन कराना होगा.
जिन ट्रेनों की सेवा शुरू करने का ऐलान किया गया है उसके लिए भागलपुर रेलखंड के यात्री पिछले तीन महीने से इंतजार कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक, फरवरी से चलने वाली ट्रेनों में मालदा-पटना-मालदा इंटरसिटी एक्सप्रेस, हावड़ा-गया-हावड़ा एक्सप्रेस, भागलपुर-एलटीटी एक्सप्रेस भी शामिल है. दरअसल, पिछले साल 23 मार्च से इन ट्रेनों का परिचालन बंद था. इन ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.
अधिकारियों ने बताया कि 03415 मालदा-पटना-मालदा एक्सप्रेस की सेवा 3 फरवरी से चलेगी. यह ट्रेन मालदा से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी. वहीं, पटना से 4 फरवरी से गुरुवार, शनिवार और सोमवार को चलेगी. इसी तरह 03419 जनसेवा एक्सप्रेस 2 फरवरी से प्रतिदिन चलेगी. वहीं 03401 भागलपुर-दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस 2 फरवरी से प्रतिदिन चलेगी. वहीं, 03023 हावड़ा-गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन 2 फरवरी से प्रतिदिन चलेगी. गया से यह ट्रेन 3 फरवरी से चलेगी. 02335 भागलपुर-एलटीटी एक्सप्रेस 2 फरवरी से मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी. एलटीटी से यह ट्रेन 4 फरवरी से गुरुवार, रविवार और मंगलवार को चलेगी. बता दें कि एलटीटी एक्सप्रेस के नहीं चलने से भागलपुर से मुंबई जाने वाले कैंसर मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. अब ऐसे मरीजों को सुविधा हो जाएगी.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *