वापस ले एवं अतिक्रमण और अवैध की परिभाषा निश्चित करें”

1,134

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

वापस ले एवं अतिक्रमण और अवैध की परिभाषा निश्चित करें”

आज नासवी कार्यालय में नासवी के राष्ट्रीय समन्वयक श्री अरविंद सिंह के अध्यक्षता में पटना नगर निगम क्षेत्र के सभी मार्केट लीडर की बैठक हुई जिसमें प्रमंडलिय आयुक्त द्वारा स्ट्रीट वेंडर के दुकान लगाने के लिए समय सीमा निर्धारण पर चर्चा किया गया जिसमें निम्नलिखित निर्णय लिए गए : 

 

  1. अतिक्रमण और अवैध की परिभाषा निश्चित करें जिला प्रशासन और नगर निगम क्योंकि यदि स्ट्रीट वेंडर अवैध और अतिक्रमणकारी है तो नगर निगम ने हमें सर्टिफिकेट ऑफ़ वेंडिंग क्यों दिया और भारत सरकार ने हमें बैंक से लोन क्यों दिलवाया.
  2. प्रमंडलीय आयुक्त द्वारा निर्धारित समय सारणी कहीं से व्यावहारिक और कानून सम्मत नहीं है इसलिए इसे अविलंब वापस लिया जाए. 
  3. स्ट्रीट वेंडर को व्यवस्थित करने और इनके लिए कोई भी निर्णय लेने के लिए टाउन वेंडिंग कमिटी बनी हुई है, जिसके पदेन अध्यक्ष नगर निगम के नगर आयुक्त है और इसी कमिटी को पूर्ण अधिकार है की वेंडर के लिए कोई निर्णय ले और प्रमंडलीय आयुक्त के द्वारा जो निर्णय लिया गया है  उसमें तो टाउन वेंडिंग  कमिटी को शामिल ही नहीं किया है, इसलिए निर्णय को अविलंब वापस लिया जाए .
  4. अविलंब टाउन वेंडिंग कमिटी की बैठक बुलाकर इस पर चर्चा कर निर्णय लिया जाए और उसपर काम किया जाए
  5. पथ विक्रेता (जीविका संरक्षण और पथ विक्रय विनियमन) अधिनियम 2014 की धारा 33 के अनुसार पथ विक्रेता के ऊपर पथ विक्रेता (जीविका संरक्षण और पथ विक्रय विनियमन) अधिनियम 2014 के अस्तित्व में रहते हुए इनके ऊपर दूसरा कोई भी कानुन लागु ही नहीं होता है तो फिर यह किस कानून के तहत किया जा रहा है जो कानून की अवहेलना है . 
  6. 03/08/2023 के टाउन वेंडिंग कमिटी की बैठक में लिए गए सभी निर्णय को लागू करें .
  7. यदि यह समय सारणी वापस नहीं लिया गया तो हम सभी दुकानदार हड़ताल पर जाएंगे और सड़क पर उतरेंगे आंदोलन करेंगे.

 

- sponsored -

- sponsored -

- Sponsored -

अंत: आपसे सादर अनुरोध है की समय सारणी वाले निर्णय को वापस लिया जाए नहीं तो हम सभी फुटपाथ दुकानदार 06/04/2024 दिन शनिवार को आपके कार्यालय परिसर में प्रदर्शन करेंगे.

 

आज की बैठक में लगभग 100 मार्केट लीडर्स उपस्थित हुए साथ ही पटना शहर स्तरीय फुटपाथ दुकानदार संघ के सभी कार्यकारिणी सदस्य जैसे राजेंद्र कुमार, रंजीत कुमार चौधरी, राजेश कुमार, विनय कुमार, छोटू कुमार एवं संरक्षण मंडल के सदस्य भाई शहाबुद्दीन, अनिल सिंह, कुंदन कुमार एवं रोशन कुमार इत्यादि ने शामिल होकर अपने विचार रखें | 

अतः आप सभी मीडिया बंधुओ से अनुरोध है कि इन सभी बिंदुओं को प्रमुखता से प्रकाशित कर वेंडर के रोजगार को सुरक्षित करने में सहयोग करें  |

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More