कोरोना update – 8 जिलों में डरा रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, राज्य में कोविड 19 मरीजों की संख्या पहुंची 2500+

0 130

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोरोना update-PATNA 14.07.22-कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को एक बार फिर 565 नए लोगों में कोविड 19 वायरस मिले. सबके चिंता का कारण राजधानी पटना में इसके संक्रमण की तेज रफ्तार है. नए 565 मामलों में 219 केस अकेले पटना जिले से हैं. पटना में सक्रमितों की संख्या 1323 तक पहुंच गई है. वहीं, पूरे प्रदेश की बात करें तो कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 2500 के पार हो गई है. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के अनुसार, पटना के अलावा चार अन्य जिलों में 20 से ज्यादा संक्रमित मिले.

बुधवार को भागलपुर से 89, बांका से 38, गया से 23 और खगड़िया से 20 कोविड पॉजिटिव पाए गए. इनके अलावा जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, नालंदा, पूर्णिया और सारण जिले में भी 10 से ज्यादा नए केस मिले. इसके अलावा बक्सर, जमुई, किशनगंज, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, कैमूर, कटिहार, वैशाली, गोपालगंज, लखीसराय, मुंगेर, शेखपुरा, सीतामढ़ी, मधुबनी, बेगूसराय, शिवहर, सुपौल और पश्चिमी चंपारण से भी कोविड मरीज पाए गए हैं. इस दौरान पटना एम्स में पटना निवासी एक महिला मरीज अलिना खातून की मौत भी हो गई.

- Sponsored -

- Sponsored -

कोरोना update-बिहार के आठ जिलों में सबसे अधिक संक्रमण
बता दें कि कोरोना संक्रमण की सबसे ज्यादा चपेट में पटना जिला है. इसके अतिरिक्त भागलपुर, बांका, गया, मुजफ्फरपुर, खगड़िया और सारण जिले में लगातार कोविड के मामले मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. इस बीच बिहार विधानसभा के पांच कर्मचारी और अधिकारियों के अलावा पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में अचानक 10 पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप मच गया. बुधवार को यूनिवर्सिटी में छुट्टी कर दी गई.

कोरोना update-कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए पटना जिले में जांच की संख्या बढ़ा दी गई है. अब जिले में रोजाना 10 से 12 हजार के बीच जांच करने का टारगेट दिया गया है. वहीं, पीएमसीएच व आइजीआइएमएस में कोरोना मरीजों के लिए 10-10 बेड का आइसीयू रिजर्व रखा गया है. यहां गंभीर 10 से 15 मरीज तत्काल भर्ती किये जा सकते हैं. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि सूबे में कोविड टेस्ट और वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाई जाएगी. बूस्टर डोज के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित किया जाएगा.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More