रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने इज़राइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बारे में बात की है और हिंसा के लिए खुले तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका को दोषी ठहराया है।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इजरायल और हमास के बीच संघर्ष के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि मध्य पूर्व में अमेरिका की विफलताओं के कारण यह हिंसा हुई है।

121

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इजराइल और हमास जगहों के बीच लड़ाई हो रही है. ऐसा 5 दिनों से हो रहा है और बहुत से लोग मारे गए हैं. रूस के राष्ट्रपति, जिनका नाम व्लादिमीर पुतिन है, ने हाल ही में इस लड़ाई के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि इस युद्ध के लिए अमेरिका दोषी है क्योंकि वह अन्य देशों के साथ व्यवहार करने में अपनी गलतियाँ करता है। वह यह भी सोचते हैं कि फिलिस्तीन को बनाया जाना चाहिए और उनके अधिकारों का समर्थन करना चाहिए।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर अमेरिका पर बड़ा हमला बोला है. पुतिन ने अमेरिकी नीति की विफलताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, , ‘मुझे लगता है कि कई लोग मुझसे सहमत होंगे कि यह मध्य पूर्व में संयुक्त राज्य अमेरिका की नीति की विफलता का एक स्पष्ट उदाहरण है, जिसने समाधान पर एकाधिकार करने की कोशिश की, लेकिन, दुर्भाग्य से दोनों पक्षों के लिए स्वीकार्य समझौते खोजने की चिंता नहीं की. बल्कि, इसके विपरीत ये कैसे किया जाना चाहिए इसके बारे में अपने विचारों को बढ़ावा दिया और दोनों पक्षों को दबाव में रखा.’

- Sponsored -

- sponsored -

- sponsored -

कई देशों ने किया इजरायल का समर्थन

हमास की हैवानियत की तस्वीर दुनिया के सामने आ गई है और इजरायल हमास को उसकी गलती का अहसास भी दिला रहा है. हमास पर पलटवार में इजरायल को पूरी दुनिया का साथ भी मिल रहा है और कई देशों ने खुलकर उसका समर्थन किया है. अमेरिका के अलावा ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, इटली और कनाडा जैसे देश इजरायल के समर्थन में खड़े हैं.

इज़राइल के नेता बेंजामिन नेतन्याहू ने जो बिडेन से बात की और कहा कि हमास नामक समूह आईएसआईएस नामक एक अन्य बुरे समूह से भी बदतर है। उन्होंने कहा कि हमास ने बहुत क्रूर और भयानक काम किया है जो पहले कभी नहीं हुआ. उन्होंने बच्चों को चोट पहुंचाई है, सैनिकों को मार डाला है, और युवाओं को नुकसान पहुंचाया है जो बाहर उत्सव का आनंद ले रहे थे। नेतन्याहू हमास के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहते हैं जैसा हम उनके भयानक कार्यों के कारण आईएसआईएस के साथ करते हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More