शटर काट कर ज्वेलरी शॉप से चोरी हुआ करोड़ों का सामान

74

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार जारी है। एक ताजा मामला मोतिहारी से निकल कर सामने आ रहा है, जहां चोरों ने ज्वेलरी शॉप से 2 किलो सोना, 50 किलो चांदी, 8 लाख कैश समेत 1.22 करोड़ की चोरी को अंजाम दिया है। पुलिस ने मुताबिक चोरों ने रेकी के बाद घटना को अंजाम दिया है।

मोतिहारी शहर के बलुआ चौक स्थित राज ज्वेलर्स का शटर काटकर चोरों ने भीषण चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरों ने दुकान के दो सेफ को काटकर उसमें रखे सोने व चांदी के जेवरात की चोरी कर ली। मालिक अभिषेक रंजन ने आवेदन में 1.22 करोड़ के गहने व नकद की चोरी की बात कही है। राज ज्वेलर्स के मालिक आजाद नगर मोहल्ला निवासी अभिषेक रंजन के बयान पर एफआईआर दर्ज हुई है। लगभग दो किलो सोना, 50 किलो चांदी, आठ लाख नकदी की चोरी की बात कही गई है।

नगर थाना क्षेत्र के बलुआ चौक स्थित आभूषण दुकान राज ज्वेलर्स से 1.22 करोड़ की चोरी की सूचना पर नगर पुलिस ने  वैज्ञानिक अनुसंधान शुरु कर दिया है। डॉग स्कॉवायड, एफएसएल से जांच कराई गई है। एएसपी राज ने बताया कि पटना से फिंगर प्रिंट जांच के लिए भी टीम बुलाई गई है।  सीसीटीवी फुटेज से चोरों को चिंहित किया जा रहा है। इसमे दो व्यक्ति चोरी के लिए जाते दिखे हैं। शनिवार की देर रात रघुनाथपुर रोड़ की तरफ से चोर मार्केट में घुसे। इसके बाद प्रथम तल्ले पर स्थित राज ज्वेलर्स दुकान का शट्टर तोड़कर अंदर प्रवेश किए। दुकान के शो केस में रखा गहना सहित दो लॉकर तोड़कर भारी आभूषण की चोरी कर लिए।

जिले के सुगौली, नगर थाना क्षेत्र के गुदरी बाजार चौक व बलुआ चौक के समीप हुए आभूषण दुकान में एक ही गिरोह के चोरों द्वारा घटना को अंजाम देने की आशंका जताई जा रही है। एएसपी ने बताया कि गिरोह में 25-30 चोर शामिल हैं, जो रेकी के बाद चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

- Sponsored -

- sponsored -

- sponsored -

दुकान में चोरी के पूर्व चोरों ने बांस के सहारे सबसे पहले एक सीसीटीवी को दूसरे दिशा में मोड़ दिया था। इसके बाद चोरों ने अलग-अलग जगहों पर लगे सीसीटीवी को प्लास्टिक से ढक दिया था। पुलिस को मिली फुटेज में जिस कपड़े में चोरों ने हाफिज ज्यारत ज्वेलर्स से चोरी की थी। उसी कपड़े को पहनकर शहर के बलुआ के राज ज्वेलर्स से भी चोरी की गई है।

रात में हो रही पुलिस गश्ती पर उठ रहा सवाल एक के बाद एक आभूषण दुकान में चोरी की वारदात होने के बाद पुलिस गश्ती पर सवाल उठने लगा है। पुलिस की सक्रियता अगर होती तो इतनी बड़ी चोरी की वारदात को नाकाम किया जा सकता था। शनिवार की शाम ही एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने शहर के सभी बैंक अधिकारियों व आभूषण दुकानदारों के साथ बैठक की थी। इस दौरान सदर अनुमंडल के थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया था। वहीं रात में काफी देर तक एएसपी ने भी गश्ती टीम का जायजा लिया था।

चोरी की घटना का एसआईटी करेगी जांचएसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि सुगौली व नगर थाना क्षेत्र के मीना बाजार में हुई चोरी की वारदात के खुलासा के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। उक्त एसआईटी हीं बलुआ में आभूषण दुकान में हुई चोरी की वारदात की जांच कर रही है। चोरी में शामिल बदमाशों का कुछ सुराग मिला है। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। घटना में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार किया जायेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More