क्या सुलझ गया है महागठबंधन में सीट शेयरिंग का पेंच ?

126

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

चुनाव को लेकर इंडी गठबंधन और एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर गहमागहमी बनी हुई है। सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी और एनडीए के नेता दावा कर रहे हैं कि उनके यहां किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है और जल्द ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा। विपक्षी खेमे में सीटों के बंटवारे को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है, मकर संक्रांति के मौके पर आरजेडी नेताओं ने जिस तरह के बयान दिए उससे यह सवाल उठ रहा है कि क्या महागठबंधन में सीट शेयरिंग का पेंच सुलझ गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

बिहार की 40 लोकसभा सीटों के बंटवारों को लेकर फिलहाल इंडी गठबंधन में गहमागहमी है। सभी दल अधिक से अधिक सीट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं और किसी भी हाल में समझौता करने को तैयार नहीं हैं। जेडीयू का स्पष्ट कहना है कि 17 से कम सीटों पर वह मानने वाली नहीं है। कांग्रेस 12 और वामदल पांच सीटों पर दावा ठोक रहे हैं हालांकि इन सबके बीच लालू की पार्टी आरजेडी चुप्पी साधे हुए है और अपने पत्ते नहीं खोल रही है हालांकि राबड़ी आवास पर आयोजित मकर संक्रांति भोज के दौरान आरजेडी ने महागठबंधन में सीट शेयरिंग का पेंच सुलझने के संकेत दिए हैं।

सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान सीट शेयरिंग में हो रही देरी पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि हो सकता है कि बिहार में सीटों का बंटवारा हो गया हो और किसी को इसकी जानकारी नहीं हो। उन्होंने मीडिया से कहा कि आप इसकी चिंता मत कीजिए। तेजस्वी की पार्टी के ही वरिष्ठ विधायक भाई बीरेंद्र ने भी कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं। आरजेडी एमएलए ने कहा कि सभी दल चाहते हैं कि अधिक से अधिक सीट पर चुनाव लड़ें, मांगना काम है, हर दल के लोग मांगते हैं। मांगने से नहीं मिलता है। शीर्ष नेतृत्व तय कर चुके हैं। गुप्त रूप से रखा गया है। सवाल पर कि क्या सीट बंटवारा हो गया है? इस पर उन्होंने कहा कि एकदम सब तय हो गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More