पीएम मोदी द्वारा बढ़ाये जाने वाले परिवारवाद पर तेजस्वी यादव का हमला

103

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार आ रहे हैं। आज जमुई में चुनावी प्रचार-प्रसार शुरु करेंगे। मोदी अपने भाषण में जंगलराज और परिवारवाद का मुद्दा जोर -शोर से उठाएंगे। इसकी वजह कुछ महीने पहले राजद सुप्रीमों लालू यादव से तरफ से नरेंद्र मोदी के परिवार को लेकर पूछे गए सवाल भी होंगे। पीएम मोदी का पलटवार काफी प्रभावशाली हो सकता है। तेजस्वी ने यादव ने एक तुरूप का इक्का मैदान में फेंका है ताकि उनकी बातों का लोकसभा चुनाव पर अधिक असर न डाल सकें।

तेजस्वी यादव ने पीएम के बार बार परिवारवाद पर हमला करने से पहले इस बार तुरूप का इक्का फेंक दिया है। तेजस्वी ने कहा है कि – पीएम परिवारवाद के प्रचार के लिए आ रहे हैं। तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पीएम पर निशाना साधा है।  तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि, “प्रधानमंत्री मोदी जी आज बिहार में प्रथम चरण की 𝟒 सीटों का प्रचार करने आएंगे। चारों सीटों पर विशुद्ध 𝟏𝟎𝟎% परिवारवादी उम्मीदवार है इनमें से दो क्षेत्रीय परिवारवादी पार्टियों के तथा दो उम्मीदवार देश की सबसे बड़ी परिवारवादी एवं वंशवादी नेताओं से भरी 𝐁𝐉𝐏 पार्टी के है”।

तेजस्वी यादव ने एनडीए के पहले चरण के मतदान वाले चारों सीटों के उम्मीदवारों का जिक्र करते हुए कहा कि, ” पहला सीट जमुई जहां से आज पीएम चुनावी शंखनाद फूकेंगे इसका लेकर तेजस्वी ने कहा कि जमुई के उम्मीदवार अरुण भारती जो पूर्व 𝐌𝐋𝐂 ज्योति पासवान के सुपुत्र एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व॰ रामविलास पासवान जी के दामाद एवं 𝐋𝐉𝐏(𝐑) के 𝐌𝐏 व वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष के जीजा जी हैं।

औरंगाबाद के उम्मीदवार सुशील कुमार सिंह, 𝐌𝐏- पूर्व 𝐌𝐏 राम नरेश सिंह के बेटे हैं। जबकि गया के उम्मीदवार पूर्व 𝐂𝐌 जीतनराम मांझी मंत्री व 𝐌𝐋𝐂 संतोष सुमन के पिता तथा हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष की 𝐌𝐋𝐀 सास ज्योति देवी के समधी हैं। वैसे ही नवादा के उम्मीदवार विवेक ठाकुर, 𝐌𝐏- पूर्व केंद्रीय मंत्री व Ex. 𝐌𝐏 सीपी ठाकुर के बेटे हैं।

- Sponsored -

- sponsored -

- sponsored -

बिहार के नेता विपक्ष ने बाकी के सीटों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि – अभी तक घोषित उम्मीदवारों में निम्नलिखित भी विशुद्ध परिवारवादी उम्मीदवार है। आशा है प्रधानमंत्री इस परिवारवाद के बारे में भी जिक्र करेंगे। पटना साहिब- रविशंकर प्रसाद, 𝐌𝐏- पूर्व मंत्री व 𝐌𝐋𝐀 ठाकुर प्रसाद के बेटे सासाराम- शिवेश राम- पूर्व केंद्रीय मंत्री व Ex. 𝐌𝐏 मुन्नी लाल के बेटे।

हाजीपुर- चिराग पासवान 𝐌𝐏- पूर्व केंद्रीय मंत्री व Ex. 𝐌𝐏 स्व॰ श्री रामविलास पासवान जी के बेटे, समस्तीपुर- शांभवी चौधरी- मंत्री व 𝐌𝐋𝐂 अशोक चौधरी की बेटी और पूर्व मंत्री व 𝐌𝐋𝐀 स्व॰ महावीर चौधरी जी की पौत्री, शिवहर- लवली आनंद Ex. 𝐌𝐏- पूर्व 𝐌𝐏 की पत्नी तथा वर्तमान 𝐌𝐋𝐀 की मम्मी, वाल्मीकिनगर- सुनील कुमार, 𝐌𝐏 – पूर्व मंत्री व Ex. 𝐌𝐏 वैद्यनाथ महतो के बेटे, प. चंपारण- संजय जायसवाल, 𝐌𝐏- पूर्व 𝐌𝐏 मदन जायसवाल के बेटे, मधुबनी– अशोक यादव, 𝐌𝐏- पूर्व मंत्री व Ex. 𝐌𝐏 हुकुमदेव यादव के बेटे,  वैशाली- वीणा देवी, 𝐌𝐏- जेडीयू 𝐌𝐋𝐂 दिनेश सिंह की पत्नी, सीवान- विजय लक्ष्मी- पूर्व 𝐌𝐋𝐀 रमेश कुशवाहा की पत्नी हैं।

पीएम मोदी लालू यादव के अपने बेटे बेटियों को टिकट देने पर लगातार हमला बोलते आएं है। भाजपा राजद को राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि पारिवारिक पार्टी बताती है। तेजस्वी यादव बिहार की राजनीति में लगातार एक्टिव रहते हैं। उन्होंने पीएम के परिवारवाद के सवाल पर उन्ही के अंदाज में सवाल किया है। तेजस्वी यादव ने एनडीए के उम्मीदवारों के बारे में बताते हुए बीजेपी को यह याद दिला रहे हैं कि उनके भी उम्मीदवार किसी ना किसी पॉलिटिकल बैकग्राउंड से हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More