तेजस्वी ने अपने 10 सवालों के जरिए पीएम मोदी और बीजेपी को घेरने के की कोशिश

116

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

प्रधानमंत्री मोदी आज गया और पूर्णिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। पहले गया में और उसके बाद पूर्णिया में विरोधियों के खिलाफ हमला बोलेंगे हालांकि इससे पहले ही तेजस्वी ने अपने 10 सवालों के जरिए पीएम मोदी और बीजेपी को घेरने के कोशिश की है। तेजस्वी ने पीएम के दौरे से पहले एक्स पर उनसे 10 सवाल पूछे हैं।

तेजस्वी ने एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री जी का आज फिर बिहार की गौरवशाली धरती पर स्वागत है। आप विगत 𝟏𝟎 वर्षों से देश के प्रधानमंत्री है। आशा है अब आप हर नाकामी के लिए विपक्ष को दोष ना देकर निष्पक्षता से सरकार की ख़ामियों का अवलोकन कर उस पर अपना भाषण केंद्रित करेंगे। उम्मीद है आप एकालाप ना कर बिहारी जनमानस के निम्नलिखित वाजिब सवालों का तथ्यात्मक उत्तर अपने भाषण में देंगे”

तेजस्वी के 10 सवाल

𝟏. प्रधानमंत्री जी, जब कोई नेता विपक्ष में होता है जब वो आपकी नज़र में महाभ्रष्ट होता है लेकिन 𝐁𝐉𝐏 में आते ही वो ईमानदारी का पर्याय राजा हरीशचंद्र कैसे हो जाता है? आपके अनुसार 𝟕𝟎 हज़ार का घोटाला करने वाले अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेल, रेड्डी ब्रदर्स, हेमंत विस्वा शर्मा, मुकुल रॉय, नारायण राणे, अशोक चव्हाण, शुभेंदु अधिकारी इत्यादि जाँच झेल रहे 𝟐𝟑 नेताओं को बीजेपी में शामिल करा कर, क्या आपने ईमानदारी का परिचय दिया है?

𝟐. प्रधानमंत्री जी, विगत चुनावी सभाओं में जब आप कुछ दिन 𝐉𝐃𝐔 के साथ नहीं थे तब आप नीतीश सरकार में हुए कथित 𝟑𝟑 घोटाले एक लंबी सूची के साथ एक लंबी साँस में गिनाते थे। क्या आप अब भी मानते है कि वो 𝟑𝟑 घोटाले हुए थे? अगर हुए थे तो क्या आपकी सरकार ने कोई जाँच करवाई? अगर आपको वो 𝟑𝟑 घोटाले याद नहीं है तो क्या उसका 𝐕𝐢𝐝𝐞𝐨 भेंजे?

𝟑. प्रधानमंत्री जी, क्या आपने 𝐍𝐂𝐑𝐁 द्वारा जारी बिहार के 𝟏𝟗𝟗𝟎 से लेकर 𝟐𝟎𝟎𝟓 तथा 𝟐𝟎𝟎𝟓 से लेकर 𝟐𝟎𝟐𝟑 तक साल दर साल अपराध की विभिन्न श्रेणियों का तुलनात्मक अध्ययन किया है? विशेषत: उन 𝟏𝟓 वर्षों का जब आपकी पार्टी यहाँ सरकार में रही है? क्या आप 𝐍𝐂𝐑𝐁 के प्रतिवर्ष के तुलनात्मक आँकड़े देख अपराध और कथित जंगलराज पर भाषण रूपी प्रवचन देना चाहेंगे?

- Sponsored -

- Sponsored -

𝟒. प्रधानमंत्री जी,जब आप बिहार आते है तब भ्रष्टाचार,वंशवाद और विधि व्यवस्था पर वही पुराना कैसेट बजाना क्यों शुरू कर देते है? क्या आप भूल जाते है की 𝟏𝟓 वर्षों से अधिक समय से 𝐁𝐉𝐏 बिहार सरकार में बड़ी भागीदार है? क्या आप नहीं जानते कि 𝟐𝟎𝟎𝟓 में जन्मा बच्चा आज वोटर है? आप उसे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य व विधि व्यवस्था एवं नौकरी रोजगार देने की बजाय भूतकाल का भूत इसलिए दिखाते है ताकि वो आपसे नौकरी रोजगार पर सवाल ना कर सके? यह सच बात है ना?

𝟓. प्रधानमंत्री जी, क्या यह सच है कि आप 𝐁𝐉𝐏 के संगठित, संस्थानिक और व्यवस्थित भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए ही हमेशा विपक्ष को भ्रष्टाचारी बताते है?

𝟔. प्रधानमंत्री जी, आपने 𝟓 वर्ष 𝐄𝐥𝐞𝐜𝐭𝐨𝐫𝐚𝐥 𝐁𝐨𝐧𝐝𝐬 क्यों चलवाए तथा उसका सबसे अधिक फ़ायदा 𝐁𝐉𝐏 को ही क्यों मिला? अगर यह इतना पारदर्शी था तो केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में यह क्यों कहा कि नागरिकों को राजनीतिक पार्टियों का चुनावी चंदा जानने का कोई अधिकार नहीं है?

𝟕. आपके अनेक राज्यों के पार्टी प्रत्याशी व सांसद खुलेआम संविधान बदलने के नाम पर वोट माँग रहे है। आपने उन सब पर क्या कारवाई की? इसका मतलब क्या आप भी उनके संविधान बदलने के इरादे का समर्थन करते है? अगर नहीं करते तो उन्हें प्रत्याशी क्यों बनाया गया है?

𝟖. हमने बिहार सरकार में रहते आरक्षण सीमा 𝟕𝟓% तक बढ़ाई तथा केंद्र सरकार को इसे संविधान की 𝟗वीं अनुसूची में शामिल करने का प्रस्ताव भेजा था। आपने महीनों बीतने के बाद भी इसे 𝟗वीं अनुसूची में शामिल क्यों नहीं किया? क्या आप आरक्षण के विरुद्ध है?

𝟗. प्रधानमंत्री जी, क्या आप देश के सबसे अधिक युवा आबादी वाले प्रदेश बिहार को बतायेंगे कि आपने केंद्र में 𝟏𝟎 वर्षों में बिहार के कितने युवाओं को नौकरियां दी? नौकरियों के इंतज़ार में करोड़ों युवा तो 𝐎𝐯𝐞𝐫𝐚𝐠𝐞 हो गए? आपको 𝟑𝟗 सांसद जिताने वाले बिहार में आपने अपने गृह राज्य की तुलना में कितनी इंडस्ट्री स्थापित की तथा कितना निवेश किया?

𝟏𝟎. प्रधानमंत्री जी, 𝟏𝟎 वर्ष पूर्व आपने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, 𝟐 करोड़ नौकरी प्रतिवर्ष, विशेष पैकेज देने अथवा विशेष ध्यान के साथ विशेष विकास करने का वादा बिहारवासियों से किया था। क्या आप अभी भी उस वादे पर क़ायम है या आपने बिहार पर ध्यान देना छोड़ दिया या 𝟐𝟎𝟏𝟒 में माँगे गए 𝟔𝟎 दिन के बाद, 𝟏𝟎𝟎 दिन फिर 𝟔𝟎 महीने, फिर 𝟐𝟎𝟐𝟐 और अब 𝟐𝟎𝟒𝟕 की नई 𝐓𝐢𝐦𝐞𝐥𝐢𝐧𝐞 के बाद 𝟐𝟏𝟒𝟕 में उन वादों को पूरा करेंगे? तेजस्वी ने अंत में लिखा कि, “सभी बिहारवासी उत्सुकता से आपके सकारात्मक उत्तर का इंतज़ार करेंगे”।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More