अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा गिरफ्तार हुए या छिपे गए? चीन ने कहा- ‘निगरानी में है जैक मा’

अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा गिरफ्तार हुए या छिपे गए? चीन ने कहा- ‘निगरानी में है जैक मा’

इंडिया सिटी लाइव(NEW DELHI) 5 जनवरी: अरबपति और अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा के फर्म एंट ग्रुप पर चीनी रेगुलेटर की तरफ से कार्रवाई के बाद वह पिछले 2 महीने से नजर नहीं आए हैं. ऐसी कयासबाजी हो रही है कि वह कहीं छिपे हुए हैं या फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी वजह ये है कि चीन की सरकार के खिलाफ जब भी कोई बड़ी शख्सियत कुछ बोलता है उसे चीनी सरकार की तरफ से गायब करवा दिया जाता है, उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है. जैक मा को लेकर भी यही कयासबाजी की जा रही है. इस बीच, जैक मा के बारे में ऐसी खबर आ रही है कि वह निगरानी में हैं.

जैक मा के लापता होने की खबर उस वक्त तेज हो गई, जब वह अपने ही शो ‘अफ्रीका के बिजनेस हीरो’ के आखिरी एपिसोड में दिखाई नहीं दिए. 10 अक्टूबर को आखिरी बार जैक मा का ट्वीट आया था. उसके बाद से ना वह सामने आए हैं और ना ही उनका कोई ट्वीट आया है.

56 साल के इंग्लिश टीचर और चीनी ई-कॉमर्स के बादशाह जैक मा की इस साल संपत्ति घटकर 50.9 बिलियन डॉलर हो गई है. ब्लूमबर्ग अरबपतियों के इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के 500 अमीर लोगों की लिस्ट में जैक मा 25वें नंबर पर हैं. जैक मा सबसे कामयाब इंसानों में से एक हैं, जिनके भाषण को लोग चाव से सुनते हैं. जैक मा ऐसे शख्स हैं जिन्होंने अपने बूते कारोबार खड़ा किया है.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *