CORONA BREAKING : अगले 10 दिन में शुरू हो सकता है वैक्सीन लगाने का काम – स्वास्थ्य मंत्रालय

CORONA BREAKING : अगले 10 दिन में शुरू हो सकता है वैक्सीन लगाने का काम – स्वास्थ्य मंत्रालय

इंडिया सिटी लाइव(PATNA) 5 जनवरी: CORONA वैक्सीन को लेकर आई बड़ी खबर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- अगले 10 दिन में शुरू हो सकता है वैक्सीन लगाने का काम.केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषणहम चाहेंगे कि इमरजेंसी यूज़ अथोराइजेशन जिस दिन हुआ है उसके 10 दिन के भीतर टीकाकरण शुरू होने की पूरी तैयारी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर को कोविन प्लेटफॉर्म(वैक्सीनेशन के लिए) पर अपना पंजीकरण कराने की जरूरत नहीं होगी, उनका डाटा पहले ही रिकॉर्ड किया जा चुका है. वैक्सीनेशन के लिए सेशन बांटने की पूरी प्रकिया इलेक्ट्रॉनिकली होगी। लाभार्थी को वैक्सीनेशन हुआ ये डिजिटली रिकॉर्ड किया जाएगा और उसे अगला डोज़ लेने कब आना है इसकी जानकारी भी उसे डिजिटली मिलेगी.वैक्सीन लेने के बाद अगर उसका कोई बुरा प्रभाव होता है तो उसकी ​रियल टाइम रिपोर्टिंग के लिए कोविन वैक्सीन डिलीवरी मैनेजमेंट सिस्टम में प्रावधान किया गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कोविन प्लेटफॉर्म हमने भारत में बनाया है लेकिन ये विश्व के लिए है, जो भी देश इसका इस्तेमाल करना चाहेंगे भारत सरकार इसमें उनकी मदद करेगी.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *