बिहार के दोनों डिप्टी सीएम की अमित शाह से मुलाकात, आज प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात

इंडिया सिटी लाइव (पटना) बिहार के दोनों डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं। दोनों उप मुख्यमंत्रियों ने कल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार मुलाकात की। इसके बाद दोनों उपमुख्यमंत्रियों ने देश के गृहमंत्री अमित साह से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि बिहार में चल रहे विकास कार्यों के बारे में दोनों उप मुख्यमंत्रियों ने गृह मंत्री को विस्तार से बताया। गौरतलब है कि रेलमंत्री पियूष गोयल और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से भी दोनों नेताओं की मुलाकात हो चुकी है। गुरूवार को दोनों नेता प्रधानमंत्री से मिलेंगे।

बताया जा रहा है कि बिहार में 20 लाख बेरोजगार युवकों को रोजगार मुहैया कराने की कार्य योजना पर दोनों नेता प्रधानमंत्री से बातचीत करेंगें। इसके अलावा बिहार में विकास कार्यों को गति देने में आरही अड़चनों के बारे में बी प्रधानमंत्री से बातचीत हो सकती है। राज्य में कृषि कानूनों पर विपक्ष के रवैये और उसके प्रभाव पर भी तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी प्रधानमंत्री से चर्चा कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद दोनों डिप्टी सीएम आज देर शाम पटना वापस आ सकते हैं। बहरहाल दोनों डिटी सीएम के दिल्ली दौर औऱ प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और वित्तमंत्री से मुलाकात को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

Amit Shahbihar politicsDUPTY CMPM ModiRENU DEVItarkeshwar prasad