BJP सांसद रामकृपाल यादव -पटना-गया रेल खंड पर तरेगना में ROB निर्माण की रखी मांग

BJP सांसद रामकृपाल यादव- PATNA 26.07.22-बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव ने सोमवार को दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव  से मुलाकात कर उन्हें पटना-गया रेल खंड (Patna-Gaya Rail Section) के तरेगना रेलवे गुमटी पर बाधित आरओबी के निर्माण कार्य को शुरू कराने का मांग पत्र सौंपा है. उन्होंने रेल मंत्री को बताया कि आरओबी के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2016-17 में रेल मंत्रालय द्वारा दी गई थी. बिहार सरकार ने लागत का 50 प्रतिशत वहन करने की भी अनुमति दी थी जिसके बाद आरओबी का निर्माण कार्य शुरू हुआ था. स्थानीय मसौढ़ी बाजार के दुकानदारों के द्वारा अप्रोच सड़क के अलाइनमेंट में परिवर्तन हेतु आंदोलन हुआ था जिसके बाद रेलवे ने निर्माण कार्य को बंद कर दिया था.

उसके बाद पुल निर्माण निगम, बिहार सरकार ने अप्रोच रोड के अलाइनमेंट का फिर से सर्वे किया और उसके अलाइनमेंट में मामूली परिवर्तन कर स्वीकृति के लिए पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर को समर्पित किया है. नए अलाइनमेंट की स्वीकृति में पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर के द्वारा काफी समय लगाया जा रहा है. इसके बाद रेल मंत्री ने महाप्रबंधक पूर्व मध्य रेलवे को निर्देश दिया कि रेलवे जल्द ही स्वीकृति प्रदान करे. रेल मंत्री के निर्देश देने के एक घंटे के अंदर ही पूर्व मध्य रेलवे ने पुल निर्माण निगम को नए अलाइनमेंट की स्वीकृति प्रदान कर दी.

बता दें कि मसौढ़ी के तरेगना रेलवे गुमटी पर अक्सर काफी जाम की स्थिति रहती है. स्थानीय लोग जाम की भीषण समस्या से त्राहिमाम कर रहे हैं और इसको लेकर वो कई बार आंदोलन कर चुके हैं.

BJP सांसद रामकृपाल यादव'तरेगना रेलवे गुमटीपटना-गया रेल खंड