बीजेपी की मानें तो इसी सप्ताह में बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार- नाम फाइनल करने दिल्ली रवाना हुए बीजेपी के शीर्ष नेता

इंडिया सिटी लाइव 1फरवरी : मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख का ऐलान किसी भी समय हो सकता है.बीजेपी से जुड़े सूत्रों की मानें तो इसी सप्ताह में बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. बिहार में मंत्रिमंडल में विस्तार का मामला बीजेपी के कारण ही फंसा है.

बीजेपी ने मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले चेहरों के नाम फाइनल करने की कवायद तेज कर दी है. इस कड़ी में बिहार बीजेपी के सभी बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है. रविवार की देर शाम पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह समेत पार्टी के कई बड़े नेता दिल्ली के लिए रवाना हुए.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल भी गया से अचानक दिल्ली के लिए रवाना हुए. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक सोमवार को दिल्ली में बीजेपी की अहम बैठक होनी है जिसमें बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए संभावित नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है. जानकारी के मुताबिक बीजेपी सोमवार को दिल्ली में मंत्रिमंडल विस्तार से अपने कोटे के मंत्रियों के नाम पर मुहर लगाएगी साथ ही राज्यपाल कोटे से एमएलसी के नामों पर भी मुहर लगेगी.

बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार काफी दिनों से प्रस्तावित है और बीजेपी-जेडीयू दोनों दलों के नेता ये बार-बार कह रहे हैं कि जल्द ही बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, ऐसे में बिहार बीजेपी के शीर्ष नेताओं को दिल्ली बुलाए जाने से इस बात की संभावना बढ़ गई है कि किसी भी पल बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो सकता है.

bihar bjpbihar Newsbihari samcharbjp