लगाना था किसी और को लगा दिया किसी और को,पटना में कोरोना वैक्सीन के डेमो ड्राई रन के दौरान सब हो गया उलटा-पलटा

लगाना था किसी और को लगा दिया किसी और को,पटना में कोरोना वैक्सीन के डेमो ड्राई रन के दौरान सब हो गया उलटा-पलटा

इंडिया सिटी लाइव(पटना)-देश में कोरोना वैक्सीन सबको फ्री में मिलेगा,इस खुश खबरी के साथ पटना में शनिवार को तीन सेंटरों पर कोरोना वैक्सीन का डेमो ड्राई रन शुरू हो गया।इस दौरान फुलवारी शरीफ के सामुदायिक स्वास्थ्य भवन में रिहर्सल में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। फुलवारी शरीफ में पच्चीस स्वास्थ्यकर्मियों को ट्रायल वैक्सीन दी जा रही है लेकिन जिनका रजिस्ट्रेशन हुआ है, वह यहां नहीं पहुंचे। उनके नाम पर किसी और को वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य मंत्री और प्रधान सचिव के सामने सबकुछ ठीक दिखाने के लिए पहले ट्रायल हुआ, जिसके बाद वैक्सीन लगी।

बताते चलें कि वैक्सीन का ट्रायल की तैयारियों का जाएजा लेने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय फुलवारी शरीफ पहुंचे थे। वहां मौजूद हेल्थ वर्कर्स ने बताया कि  वैक्सीन का डेमो होने के बाद मोबाइल पर मैसेज भी जा रहा है। उसमें बधाई संदेश है। स्वास्थ्य मंत्री ने मोबाइल पर मैसेज भी देखा।

गौरतलब है कि फुलवारी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जिनका रजिस्ट्रेशन हुआ उनमें से कई लोग यहां पहुंचे ही नहीं। ऐसी स्थिति में दूसरे स्वास्थ्य कर्मी  को बिठा दिया गया है। स्वास्थ्य केंद्र पर आयी कुसुम देवी को रेखा देवी की जगह बिठाया गया। उनके हाथ पर रेखा देवी का नाम लिख दिया गया। वह उन्हीं के रजिस्ट्रेशन नंबर पर वैक्सीन लेंगी। हालांकि यह माजरा उन्हें भी नहीं समझ में आया लेकिन स्वास्थ्य विभाग की बड़ी गड़बड़ी देखने को मिल रही है। आशा वर्कर उषा सिन्हा ट्रायल लेने वाली बिहार की पहली महिला बनी हैं। आशा वर्कर उषा सिन्हा ने कहा कि डर नहीं लग रहा है।

पटना में 3 सेंटरों पर डेमो ड्राई रन हो रहे हैं। शास्त्रीनगर शहरी स्वास्थ्य केंद्र, फुलवारी पीएचसी और दानापुर अनुमंडल हॉस्पिटल में डेमो किया जा रहा है। सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी का ने बताया कि ड्राई रन में बस टीका नहीं लगेगा। बाकी की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *