IGIMS – पहले आओ-पहले पाओ’ की तर्ज पर लगेगा कोरोना का टीका

IGIMS – पहले आओ-पहले पाओ’ की तर्ज पर लगेगा कोरोना का टीका

इंडिया सिटी लाइव 23 जनवरी :   कोरोना वैक्सिनेशन अभियान के पहले चरण में मिल रही सफलता के बाद पटना के IGIMS में ‘पहले आओ-पहले पाओ’ की तर्ज पर आज से वैक्सिनेशन अभियान चलाया जाएगा. जानकारी के अनुसार अब रजिस्टर्ड स्वास्थ्यकर्मियों के लिए तय तिथि की बाध्यता खत्म हो जाएगी और जो पहले आएंगे उन्हें सबसे पहले वैक्सीन दी जाएगी. आईजीआईएमएस के अधीक्षक मनीष मंडल की मानें तो सभी हेल्थ वर्कर्स में वैक्सीन को लेकर पहले से उत्साह है और कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए हर कोई एकजुट है, ऐसे में वैक्सीन लेने के लिए लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़े जिसको लेकर यह नई पहल की गई है.

वहीं, स्वास्थ्यकर्मियों के अलावे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मियों ने भी शुक्रवार को आईजीआईएमएस में वैक्सीन का पहला डोज लिया. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के ईडी मनोज कुमार, बीएमएसआईसीएल के एमडी प्रदीप झा, उप निदेशक समेत 40 से ज्यादा लोगों ने टीका लिया और लोगों को प्रेरित किया.

पहले फेज के टीकाकरण के साथ ही अब बिहार में जल्द ही दूसरे फेज का कोरोना टीकाकरण अभियान भी शुरू होगा जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयारी में जुटा है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि दूसरे फेज में फ्रंट लाइन वारियर्स को वैक्सीन दिया जाना है, जिसके लिए अब तक कोविन पोर्टल पर 1 लाख 95 हजार लोगों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *