नीतीश कुमार ने किसानों को भिखारी बना दिया-तेजस्वी यादव

नीतीश कुमार ने किसानों को भिखारी बना दिया-तेजस्वी यादव

इंडिया सिटी लाइव(पटना)23 दिसम्बर: एक महीने तक बिहार की राजनीतिक परिदृश्य से लगभग गायब हो चुके राजद सुप्रीमो तेजस्वी यादव एक बार फिर नीतीश पर जोरदार हमला बोला है। पार्टी की समीक्षा बैठक के बाद तेजस्वी यादव फिर से जोश में दिख रहे हैं । किसान आन्दोलन को समर्थन देने के बहाने तेजस्वी नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है। तेजस्वी यादव ने पटना आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने पिछले पन्द्रह सालों में किसानों के हित में कुछ भी नहीं किया।तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने बिहार की मंडियों को खत्म कर दिया। तेजस्वी का दावा है कि मंडियों के मामले में झारखंड बिहार से आगे है। तेजस्वी ने आरोप लगाया है कि नीतीश के शासन काल में महाराष्ट्र , पंजाब और हरियाणा में बिहार के मजदूरों की संख्या बढ़ी है। बिहार के छोटे किसान आज दूसरे राज्यों में मजदूरी करने को मजबूर हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर एनडीए सरकार के कृषि कानून का विरोध नहीं करेंगे तो बिहार के किसान भिखारी हो जाएंगे।

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि केवल भक्ति दिखाने के लिए किसानों को गाली दी जा रही है। किसानों के आन्दोलन को बदनाम किया जा रहा है। तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कृषि कानून का हर हाल में विरोध करना होगा। राजद किसानों के आन्दोलन के साथ खड़ा है। तेजस्वी का दावा है कि केन्द्र सरकार की हर नीति और कार्यक्रम गलत साबित हुए हैं। नोटबंदी हो या जीएसटी हर कानून का बुरा प्रभाव आम लोगों पर पड़ा है।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि किसानों की मांग जबतक पूरी नहीं होती तब तक इस आन्दोलन के साथ राजद खड़ा है। गौरतलब है कि राजद कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती मनाई गई। इस मौके पर राजद नेता ने कहा पूरे राज्य में चौधरी चरण सिंह की जयंती के मौके पर किसानों के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *