पटना में इंडिगो स्टेशन मैनेजर की हत्या: हरदिल अजीज रूपेश को सुबह पत्नी ने खुशी-खुशी भेजा था ऑफिस, शाम को लौटी डेड बॉडी

107

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इंडिया सिटी लाइव(पटना)- बिहार में बेखौफ अपराधियों का तांडव जारी है। पटना में अपराधियों ने सरेआम हत्या की वारदात ने सरकार की नींद उड़ा दी है। पटना इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश की अपराधियों ने घर से कुछ ही दूरी पर गोली मार कर हत्या कर दी।
रूपेश सिंह पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो के स्टेशन मैनेजर थे लेकिन पटना एयर पोर्ट पर हर एयर लाइन्स के लोग उन्हें जानते थे। वे सबके सहयोग के लिेए हमेशा तत्पर रहते थे। मंगलवार को भी पटना एयरपोर्ट पर जब स्पाइस एयरवेज की फ्लाइट से कोरोना वैक्सीन पटना पहुंचा तो रूपेश सिंह राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय और प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के साथ दिन भर मौजूद रहे। लोगों की जान बचाने को कोरोना टीका एनएमसीएच भेजने में दिनभर व्यस्त रहे रुपेश सिंह शाम को घर लौटते वक्त इंडिगो के कर्मियों और अधिकारियों से मिले और कार से रोज की तरह घर के लिए निकल गए. लेकिन घर पहुंचते ही उनकी मौत खड़ी थी और अपार्टमेंट के गेट पर ही अपराधियों ने उनके सीने में 6 गोलियां दागकर उनकी हत्या कर दी. रुपेश की मौत से हर कोई स्तब्ध है. किसी को यकीन नहीं हो रहा कि इतना मिलनसार और दूसरे के लिए फिक्रमंद व्यक्ति की कोई हत्या कर सकता है
इंडिगो के एयरपोर्ट मैनेजर रुपेश सिंह बेहद मिलनसार थे.वे हर दिल अजीज थे। पटना एयरपोर्ट से आने जाने वाले नियमित यात्रियों के साथ रूपेश एक परिवार जैसा रिश्ता बना चुके थे. नेता से लेकर ब्यूरोक्रेट तक रुपेश सबके बीच लोकप्रिय थे. मंगलवार को दिनभर रूपेश पटना एयरपोर्ट पर बेहद एक्टिव रहे थे. दरअसल पुणे से जब कोरोना वैक्सीन को लेकर फ्लाइट पटना पहुंची तो एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत वहां पहुंचे थे. इस दौरान रूपेश उन दोनों के साथ मौजूद रहे.

- Sponsored -

- Sponsored -


हाल ही में रूपेश सिंह पत्नी के साथ गोवा घुमने गए थे। गोवा घूमने के दौरान पति रुपेश सिंह के साथ पत्नी नीतू सिंह ने तरह-तरह के सपने संजोए थे। भविष्य को लेकर उनकी पति से कई तरह की बातें हुईं थी। घूमने के बाद वह पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो कंपनी के स्टेशन मैनेजर तौर जॉब करने वाले पति रुपेश कुमार सिंह के साथ हंसी-खुशी पटना लौंटी। रोज की तरह मंगलवार की सुबह वह पति को घर से ड्यूटी पर भेजी थीं लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनके पति अब कुछ घंटों के ही मेहमान हैं। शाम सवा सात बजे का समय उनके जीवन का काला अध्याय तब बन गया जब शूटरों ने उनके पति की हत्या कर दी। ऐसे में अपार्टमेंट के गेट पर ही नीतू का सुहाग उजड़ गया।
खून से लथपथ पति को देखकर उनका कलेजा चाक हो गया और जोर से चिल्लाने के बाद वह बेसुध होकर गिर पड़ीं। पड़ोसियों ने उन्हें संभाला और आनन-फानन में उन्हें राजाबाजार स्थित अस्पताल ले गये। जहां वह पति के शव से लिपटकर चीख रहीं थीं। हर कोई उन्हें ढांढ़स बंधा रहा था, लेकिन उनके आंसू थम नहीं रहे थे। रुकते भी कैसे, जो उनकी दुनियां उजड़ गई है।
रूपेश सिंह के दो बच्चे हैं।एक बेटा और एक बेटी। दोनों बच्चे पटना के सेंट जेबियर्स स्कूल में पढ़ते हैं। पिता का सव देखकर दोनों बच्चे दहाड़ मार कर रोने लगे।
गौरतलब है कि रूपेश सिंह एक सेलिब्रिटी की तरह थे। बिहार का शायद ही कोई ऐसा हाईप्रोफाइल व्यक्ति हो जो रूपेश को नहीं पहचानता था. रूपेश बेहद कम वक्त में सब के लिए बेहद खास बन गए थे. एयरपोर्ट से कोई कहीं जा रहा हो या फिर कहीं से आ रहा हो रूपेश से नजर मिलना आम बात थी, लेकिन अपनी व्यस्तता के बावजूद रूपेश सबसे मिलते जुलते थे।मंगलवार को कोरोना की वैक्सीन आनी थी इसलिए रुपेश समय से थोड़ा पहले ही एयरपोर्ट निकल गए थे.स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत जब एयरपोर्ट पहुंचे तो रुपेश ने उनका स्वागत किया था. वह काफी देर तक इन दोनों के साथ मौजूद रहे. कोरोना की वैक्सीन कैसे सुरक्षित तरीके से पटना एयरपोर्ट पर उतारी जाए और उसे एनएमसीएच भिजवाया जाए इस पूरी प्रक्रिया को लेकर रूपेश एक्टिव रहें. कोरोना से जिंदगी बचाने की मुहिम में रूपेश की सक्रियता मंगल पांडे और प्रत्यय अमृत भी शायद भुलाए नहीं भूलेंगे, लेकिन खुद रूपेश को नहीं पता था कि दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए जिस तरह वह एक्टिव हैं खुद उनकी जिंदगी शाम ढलते ही खत्म हो जाएंगी.

रूपेश सिंह की हत्या की जांच पुलिस कर रही है। पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा जांच टीम को लीट कर रहे हैं. जांच में एसटीएफ को भी जोड़ा गया है।रूपेश सिंह की हत्या पर सूबे में सियासी बयानबाजी भी चरम पर है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री से राज्य संबल नहीं रहा अब उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More