रूपेश हत्याकांड : SSP पटना जांच टीम को करेंगे लीड, STF की भी ली जा रही मदद

रूपेश हत्याकांड : SSP पटना जांच टीम को करेंगे लीड, STF की  भी ली जा रही मदद

इंडिया सिटी लाइव(पटना) :पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की सरेआम हत्या के बाद लोगों में दहशत है और सरकार की नींद उड़ी हुई है. पटना पुलिस के लिए अपराधियों ने बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। रूपेश की हत्या की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है।पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा खुद जांच टीम को लीड कर रहे हैं। इसके अलावा सिटी एसपी सेंट्रल सचिवालय डीएसपी और शास्त्री नगर कोतवाली एयरपोर्ट सचिवालय थानेदार के साथ सेल अन्य टीम को लगाया गया.
इतना ही नहीं इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एसटीएफ को भी जांच में जोड़ा गया है. राज्य सरकार की ओर से शख्त निर्देश दे दिया गया है कि 48 घंटों के भीतर अपराधियों की पहचान नहीं हुई तो पुलिस कप्तान की मुश्किल बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद इस वारदात को लेकर गंभीर है यह मामला इतना हाई प्रोफाइल है कि रूपेश की हत्या के बाद सरकार में शामिल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करना शुरू कर दिया है.
एयरपोर्ट के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की मंगलवार शाम तकरीबन 7:15 बजे हत्या कर दी गई थी. रुपेश की हत्या उस वक्त की गई जब वह अपने काले रंग की कार से पुनाइचाक स्थित अपार्टमेंट पहुंचे थे. पुनाईचक बलदेव भवन के पास कुसुम विला अपार्टमेंट में उनका फ्लैट है. 42 साल के रूपेश अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 303 में परिवार के साथ रहते थे. उन्होंने जैसे ही अपनी कार अपार्टमेंट के पास खड़ी की उसी वक्त घात लगाकर बैठे अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. रूपेश को आधा दर्जन से ज्यादा गोलियां लगी. बाद में उन्हें पारस अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई. छपरा के जलालपुर के रहने वाले थे. वह पटना एयरपोर्ट पर एयरलाइंस ऑपरेशन के अध्यक्ष भी थे. राजनीतिक गलियारे में भी उनके अच्छे संबंध थे हत्या के बाद एसएसपी सहित पटना पुलिस के तमाम अधिकारी मौके वारदात पर पहुंचे थे और बाद में आईजी संजय सिंह ने भी पुनाइचाक पहुंचे थे.
रूपेश सिंह हत्याकांड के बाद पटना के सियासी हगलियारे की गर्माहट बढ़ गई है। नेता विरोधीदल तेजस्वी यादव ने मुक्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीपे की मांग की है और कहा है कि राज्य में महाजंगल राज कायम हो चुका है। उधर कांग्रेस समेत हर विपक्षी दल ने रूपेश सिंह हत्या कांड पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *