पीएम मोदी ने दीप जलाकर देव दीपावली महोत्सव का शुभारंभ किया

पीएम मोदी ने दीप जलाकर देव दीपावली महोत्सव का शुभारंभ किया

सैकड़ों वर्षों से उपेक्षा झेल रहे भारत के प्राचीनतम नगर और भोलेनाथ की नगरी काशी में देश के प्रधानमंत्री युगपुरूष आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऐतिहासिक काशीविश्वनाथ कॉरीडोर का उदघाटन उनके करकमलों द्वारा हुआ.

पीएम मोदी ने दीप जलाकर देव दीपावली महोत्सव का शुभारंभ किया  पीएम मोदी ने कहा कि आज गुरु नानाक देव जी के जन्मउत्सव पर काशी के लोगों को ये सौगात मिल रहा है. आप सभी को बहुत बहुत बधाई. जो लोग पहले आते थे इस रास्ते पर आकर परेशान हो जाते थे. 2013 में सिर्फ चार लेन थी. कावड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों को जो परेशानी होती थी वो भी अब समाप्त हो जाएगी. इसका लाभ कुंभ के दौरान भी मिलेगा. पीएम मोदी ने कहा कि पहले लोग 70 किलोमीटर जाने में ही परेशान हो जाते हैं. अब रेलवे और एयर कनेक्टिविटी को भी सुधारा जा रहा है. पिछले 6 साल में काशी को कई परियोजनाएं मिल रही है. काशी को सुंदर बनाने का काम हुआ है. विश्वनाथ कॉरिडोर लगभग 600 करोड़ की लागत से बन रहा है. कॉरिडोर के लिए 296 घरों को हटाया गया है. 55 हजार मीटर वर्ग में प्रस्तावित है. इस दौरान उन्हें कहा काशी कोतवाल की जय, अन्यपूर्णा की जय. उन्होंने कहा कि सभी काशीवासियों को सभी देशवासियों को कार्तिक पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं. सभी को प्रकाश पर्व की भी बधाई.

प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने ना सिर्फ काशी को पुनर्जीवित कर हिंदुओं की आस्था को दुनिया भर में सम्मान दिलाया है साथ ही साथ आज देव दीपावली के पावन मौके पर जो प्रभु श्रीराम से पहले भी पर्व की तरह मनाई जाती थी, आज अंतरराष्ट्रीय स्तर के पर्व के रूप से मनाकर इतिहास रच दिया है, प्रधानमंत्री जी हिंदुओं की आस्था को नए आयाम पर पहुँचाकर हर भारतीयों को गौरवान्वित किया है.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *