विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी दिलाने पर सियासत तेज:राबड़ी देवी को कुर्सी दिलाने पर डटी RJD

इंडिया सिटी लाइव(Patna)24 दिसम्बर:बिहार में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी दिलाने की कवायद तेज हो गई है. 5 एमएलसी के आरजेडी छोड़ने के बाद राबड़ी देवी के हाथ से नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी गयी थी. इसके बाद से आरजेडी के पास नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी के लिए संख्या बल नहीं रही और अब पार्टी इस कवायद में जुटी है कि राबड़ी देवी को फिर से नेता प्रतिपक्ष बना दिया जाए.
आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि राबड़ी देवी को नेता प्रतिपक्ष का पद मिलना चाहिए. नीतीश कुमार परंपरा का निर्वहन करें. आरजेडी विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी है. परंपरा के अनुसार सबसे बड़ी पार्टी को ही नेता प्रतिपक्ष का पद मिलता है.
इस मामले पर कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि ये बात सही है कि परिषद में आरजेडी के पास नेता प्रतिपक्ष पद की कुर्सी के लिए कुछ एमएलसी की संख्या कम है, लेकिन आरजेडी बड़ी पार्टी है नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी मिलनी चाहिए. अगर जरूरत पड़ी तो कांग्रेस के 4 और सीपीआई के 2 एमएलसी भी सभापति को समर्थन के लिए पत्र दे देंगे.
जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष का पद देना या न देना परिषद के सभापति के अधिकार क्षेत्र में है, लेकिन जन सेवा के लिए नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी मिलना ही जरूरी नहीं है. एमएलसी पद ही जनता की सेवा के लिए काफी है. पद सेवा के लिए होता है कि न की सुविधा के लिए.

bihar Newsbihari samcharRABRI DEVIRJDvidhan parishad