पश्चिम बंगाल में बीजेपी -जदयू आमने सामने,50 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में जदयू

पश्चिम बंगाल में बीजेपी -जदयू आमने सामने,50 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में जदयू

इंडिया सिटी लाइव( पटना) :पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में जदयू भाजपा के साथ दो-दो हाथ करने को तैयार है। पार्टी सूत्रों की मानें तो जदयू पश्चिम बंगाल में लगभग पचास सीटों पर अपनी ताकत आजमाएगा। बताया जा रहा है कि पार्टी कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़ा करेगा इस पर अंतिम फैसला जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर सी पी सिंह करेंगे।
बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में चुनावी अखाड़े में उतरने पर जदयू ने पहले ही सपाई दे दी है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा है कि जदयू कोई बदले की भावना के साथ पश्चिम बंगाल के चुनाव मैदान में नहीं जा रही। पार्टी अपने विस्तार की योजना के तहत पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ेगी।

जदयू सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल जदयू की प्रदेश इकाई से यह रिपोर्ट मंगायी गयी है कि वहां किन-किन क्षेत्रों में पार्टी को अपना प्रत्याशी देना चाहिए। विशेष रूप से उन क्षेत्रों पर पार्टी अपने को केंद्रित करेगी जहां बिहारी वोटर और खासकर पूर्वांचल के वोटरों की संख्या अधिक है। इस क्रम में हावड़ा,वर्दमान और पश्चिम बंगाल के औद्योगिक शहरों को केंद्रित किया जा रहा है। यहां बिहार के श्रमिकों की संख्या काफी अधिक है जो अब वहां के वोटर बन गए हैं।
जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया है कि यह कोइ पहला मौका नहीं है जब जदयू पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ रहा हो। वर्ष 2011 में जदयू ने पश्चिम बंगाल में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा था। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि पार्टी अपने संगठन विस्तार कार्यक्रम के तहत पश्चिम बंगाल में अपनी किस्मत आजमायेगी।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *