पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंन्द्र कुशवाहा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात-नए बदलाव के मिलने लगे संकेत

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंन्द्र कुशवाहा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात-नए बदलाव के मिलने लगे संकेत

इंडिया सिटी लाइव 1फरवरी : पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंन्द्र कुशवाहा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. माना जा रहा है कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख और नीतीश कुमार की मुलाकात से राज्य में एक नई राजनीति समीकरण के उदय होने की संभावना बढ़ी है.

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के पूर्व हुई इस मुलाकात को लेकर चर्चा यहां तक की जा रही है कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का जेडीयू में विलय हो जाएगा. दोनों दलों के नेताओं के बयान भी इस चर्चा से इनकार करते नजर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में इस चर्चा को बल मिला रहा है.

वहीं, जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह का कहना हैं कि ‘उपेंद्र कुशवाहा अगर जेडीयू में आते हैं तो उनका स्वागत है’. नारायण सिंह का कहना है कि ‘नीतीश कुमार और कुशवाहा पहले से ही मित्र हैं, पहले भी हमलोग एक साथ काम कर चुके हैं. वे कभी भी हमसे दूर नहीं हुए हैं. बिहार की राजनीति के लिए भी यह अच्छा होगा’.

जानकारी के अनुसार, ‘उपेंद्र कुशवाहा रविवार की रात मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और नीतीश कुमार से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक की बात हुई. बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद दोनों नेताओं के बीच यह दूसरी लंबी मुलाकात थी. पहली मुलाकात के बाद ही इस बात के कयास लगाए जाने लगे थे कि कुशवाहा अब नीतीश कुमार के साथ राजनीति करने की ओर बढेंगे. लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में कुशवाहा की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *